Tue. Apr 16th, 2024

    पणजी, 13 मई (आईएएनएस)| गोवा कांग्रेस की महिला प्रशाखा ने यहां सोमवार को कहा कि पणजी विधानसभा उपचुनाव के पार्टी उम्मीदवार अटानासियो बाबुश मोंसेरेट को एक नाबालिग से दुष्कर्म के 2016 के मुकदमे में आरोपित किया गया है। साथ ही भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर प्रतिशोध की राजनीति करने का आरोप लगाया।

    कांग्रेस महिला प्रशाखा की प्रमुख प्रतिमा कुटिन्हो ने संवाददाताओं से कहा, “हमें पता चला है कि बाबुश इस प्रतिशोध वाली सरकार द्वारा दायर मुकदमे में आरोपित हैं।”

    मोंसेरेट पर वर्ष 2016 में एक नाबालिग लड़की को नशीला पदार्थ खिलाने के बाद उसके साथ कथित दुष्कर्म का मामला दर्ज किए जाने के बाद उनके खिलाफ पिछले साल भारतीय दंड संहिता की धारा 376 और बाल संरक्षण एवं यौन अपराध अधिनियम की धारा 506 के तहत आरोपपत्र दाखिल किया गया था।

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव प्रचार में इस दुष्कर्म मामले की चर्चा जोर-शोर से की जा रही है। उपचुनाव में मोंसेरेट का मुकाबला भाजपा उम्मीदवार सिद्धार्थ कुंकालिएंकर से है।

    पिछले हफ्ते भाजपा की महिला प्रशाखा ने कहा था कि थाने पर हमला और आयकर अधिनियम के तहत मामलों जैसे कई तरह के आपराधिक मुकदमों का सामना कर रहे मोंसेरेट अगर जीते तो राज्य की राजधानी में कानून का कोई मायने नहीं रह जाएगा।

    पणजी में विधानसभा उपचुनाव मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का 17 मार्च को निधन हो जाने के कारण रिक्त हुई सीट को भरने के लिए कराया जा रहा है। पूर्व रक्षामंत्री और राफेल सौदे के कथित राजदार पर्रिकर का निधन पैंक्रिएटिक कैंसर से जूझने के बाद हो गया था।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *