Sun. Jun 23rd, 2024
    मिताली राज

    भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने जोर देकर कहा कि उनकी टीम इस वक्त संतुष्ट नही रहना चाहती और न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे मैच जीतकर क्लीन स्वीप करना चाहती है। भारतीय महिला टीम ने सीरीज के दो शुरूआती वनडे मैच जीतकर सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली है। टीम ने दूसरा वनडे मैच 8 विकेट से जीता था जिसमें मिताली राज ने 111 गेंदो में नाबाद 63 रन की पारी खेली थी और 162 रनो के लक्ष्य को 35.2 ओवर में ही हासिल कर लिया था।

    मिताली ने पीटीआई के हवाले से कहा, ” हम निश्चित रूप से सीरीज 3-0 से जीतना चाहेंगे और हम कुछ युवा खिलाड़ियो को अगले मैच में मौका देना चाहेंगे।”

    आगे उन्होने कहा, ” शुरू में, कोई लोगो ने मुझसे पूछा क्या स्पिनर इस विकेट में मैच को बदल सकते है। स्पिनर ने यहा अच्छा प्रदर्शन किया और बल्लेबाजी में स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिगेज बेहतरीन रहे।”

    हर तरफ भारत का दबदबा रहा है जबकि मिडल-ऑर्डर बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर को सीरीज में बल्लेबाजी करने का मौका नही मिला है।

    मिताली ने कहा, ” बल्लेबाजी का अभी तक टेस्ट नही हुआ है। लेकिन यह टीम के लिए एक अच्छी बात भी है क्योंकि जिन्हें अभी तक मौका मिला है वह टीम के लिए अच्छा करते आए है।”

    हरमनप्रीत कौर जो अभी तक बल्लेबाजी नही कर पायी है, मिताली ने कहा, ” पहले और अब बल्लेबाजो को जब मौका मिला है उन्होने परस्थिति के हिसाब से अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन अभी भी ऐसे बल्लेबाज है जिन्हे जाकर स्कोर करने की जरूरत है।”

    आगे उन्होने विस्तार में बताया, “यह अगले मैच के लिए बहुत आत्मविश्वास की बात है लेकिन दोनो मैच कम स्कोर वाले मैच थे और जिसे मौका मिला उसने रन बनाए।”

    जब बल्लेबाजी क्रम में उनकी भूमिका के बारे में पूछा गया तो, मिताली ने कहा, ” जब तक मैं रन बना रही हूं, मैं सहायक भूमिका निभाने या टीम की जो भी मांगे हो, उससे अधिक खुश रहूंगी।”

    दोनो टीम के बीच तीसरा और आखिरी मुकाबले शुक्रवार को खेला जाएगा।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *