Tue. May 21st, 2024
    नोरा फतेही: डांस ने एक कलाकार के रूप में मेरा ब्रांड बढ़ाया है

    नोरा फतेही कुछ सालों पहले बॉलीवुड अभिनेत्री बनने कनाडा से इंडिया आई थी। उन्हें शुरू में कुछ फिल्में भी मिली जैसे ‘रोर: टाइगर ऑफ़ द सुन्दरबंस’ और ‘क्रेजी कुक्कड़ फॅमिली’। लेकिन उन पर किसी का ध्यान नहीं गया। फिर उनके करियर में मोड़ लेकर आया ‘बिग बॉस’ और ‘बाहुबली’ का गीत ‘मनोहरी’। अब उन्हें बॉलीवुड की आइटम क्वीन कहा जाता है जिसमे उन्होंने ‘दिलबर’, ‘कमरिया’ और ‘ओ साकी साकी’ जैसे सुपरहिट गाने किये हैं।

    27 वर्षीय अभिनेत्री अपनी सफलता का कारण अपने डांस को ही मानती हैं। उन्होंने IANS को बताया-“मैंने एक अभिनेत्री के रूप में अपना करियर शुरू किया था लेकिन मेरे अभिनय कौशल पर बहुत ध्यान नहीं दिया गया, और फिर मैंने वो सब करना शुरू कर दिया, जो मेरे रास्ते में आया। मुझे हिट गानों में दिखने का अवसर मिला, और मैंने उनके माध्यम से अपने नृत्य कौशल का प्रदर्शन करने की कोशिश की। एक प्रशिक्षित डांसर नहीं होने के बावजूद, मैं एक डांस सेंसेशन बन गई, जो मैंने 10 साल पहले तक सोचा भी नहीं होगा। मैं केवल प्रवाह के साथ चली गयी। यह योजना नहीं थी।”

    https://www.instagram.com/p/B1tsT3OpuMn/?utm_source=ig_web_copy_link

    “मैं आज जहाँ हूँ, वह केवल अपने डांस परफॉरमेंस की वजह से। लोगों ने मेरे डांस के कारण मुझ पर ध्यान दिया। मुझे लगता है कि मेरे डांस परफॉरमेंस मेरे ब्रांड को एक कलाकार के रूप में बढ़ने में मदद कर रहे हैं,क्योंकि बहुत से प्रोजेक्ट्स, जिनमे अभिनय की भूमिकाएं भी शामिल हैं, उनके मुझे प्रस्ताव मिल रहे हैं। मेरे लिए रास्ते खुल गए हैं।”
    लेकिन नोरा के लिए हमेशा अभिनय प्राथमिकता रहेगी।
    उन्होंने कहा-“मेरा फोकस हमेशा अभिनय रहा है जबसे मैं इंडिया आई हूँ। अभाग्य से, मेरी शुरुआत अच्छी नहीं हुई लेकिन अब मेकर्स मुझसे अच्छे किरदार के लिए संपर्क कर रहे हैं और मैं भी खुद को चुनौती देने की कोशिश कर रही हूँ। शुरुआत में, मुझे हिंदी बोलने में तकलीफ होती थी लेकिन समय के साथ, मैंने खुद को सुधारने की कोशिश की है। मैं वास्तव में लोगो को दिखाना चाहती हूँ कि मैं हिंदी में अभिनय कर सकती हूँ और मुझे लगता है कि ‘बटला हाउस’, मैंने ये साबित कर दिया।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *