Fri. Apr 19th, 2024
    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

    पटना, 10 मई (आईएएनएस)| बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) के नेता गुलाम रसूल बलियावी नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित किए जाने के अपने बयान पर पार्टी में ही अकेले पड़ गए हैं। जद (यू) के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने बलियावी के बयान को फालतू और निर्थक बताया है।

    जद (यू) के प्रदेश अध्यक्ष सिंह ने शुक्रवार को कहा कि बलियावी का यह बयान व्यक्तिगत हो सकता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार कई बार कह चुके हैं कि नरेंद्र मोदी ही हमारे प्रधानमंत्री के प्रत्याशी हैं, तो ऐसे बयानों का क्या मतलब?

    बलियावी ने गुरुवार को यहां एक क्षेत्रीय न्यूज चैनल से कहा था कि इस बार चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी को बहुमत नहीं मिल रहा है, इसलिए नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित किया जाना चाहिए।

    जद (यू) महासचिव गुलाम रसूल बलियावी ने कहा था, “इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को बहुमत नहीं मिल रहा है। इसलिए नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री उम्मीदवार के रूप में पेश करना चाहिए।”

    इधर, जद (यू) के प्रधान महासचिव क़े सी़ त्यागी कहते हैं कि जद (यू) राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का हिस्सा है और राजग के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी हैं।

    उल्लेखनीय है कि इस बयान के बाद से विपक्ष राजग पर कटाक्ष कर रहा था।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *