Fri. May 24th, 2024
    भारत के गुजरात राज्य की निलांशी पटेल

    भारत के गुजरात राज्य की 16 वर्षीय लड़की निलांशी पटेल, जिन्हें किशोर अवस्था में अपने 5 फीट सात इंच लम्बे बालों के कारण गिनेस बुक ऑफ़ रिकॉर्ड में प्रवेश मिला है। निलाशी के बालों की लम्बाई 5 फीट सात इंच है और छह साल की उम्र से उन्होंने हेयरकट नहीं किया है।

    निलांशी ने इंटरव्यू में कहा कि मैंने अपना हेयरकट करवाया था, लेकिन वह बहुत गन्दा हुआ था इसलिए मैंने कभी बाल न कटवाने का निर्णय लिया था। मैंने छह साल की उम्र में यह निर्णय लिया था और अब तक मैंने अपने बाल नहीं कटवाए है।

    निलांशी ने बताया कि उनके दोस्तों ने उनका निकनेम “रेपुन्जल” रखा था और वह सप्ताह में एक बार अपनी मां की मदद से अपने बालों को धोती है। उन्होंने कहा कि लोग सोचते हैं, मुझे अपने बालों के कारण बहुत परेशानिया झेलनी पड़ती है, लेकिन मुझे कोई दिक्कत नहीं होती है, मैं अपने बालों के साथ स्पोर्ट्स खेल सकती हूँ।

    निलांशी ने कहा कि जब वह किसी समारोह में जाती हैं या टेबल टेनिस खेलती है, तो अपने बालों का जुड़ा बना लेती है जो बेहद आरामदायक होता है।

    रेपुन्जल की कहानी

    रेपुन्जल एक बहुत मशहूर परियों की कहानी है। रेपुन्जल एक युवा लड़की होती है, जो एक टावर में एक चुडेल के जाल में फंस जाती है। रेपुन्जल को चुडेल जमन के दौरान उसके माता-पिता से छिनकर ले आई थी। रेपुन्जल के बेहद लम्बे बाल होते हैं जो टावर के नीचे तक जाते है।

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *