Wed. Oct 5th, 2022
    नवाज़ शरीफ

    पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज़ ने शुक्रवार को इमरान खान सरकार की आलोचना की है क्योंकि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ को ईद के जश्न के मौके पर भी अपने परिवार से मुलाकात की अनुमति नहीं दी गयी थी। पीएमएल-एन के प्रवक्ता मरियम औरंगज़ेब ने बयान में कहा कि “इस तरीके के नुख्से अपनाकर प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी अमूर्खता और अक्षमता का बदला लिया है।”

    उन्होंने कहा कि “इमरान खान ने ईद के जश्न का खूब लुत्फ़ उठाया था, उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री को ईद के आखिरी दिन भी उनके परिवार से मिलने की इजाजत नहीं दी थी।” नवाज़ शरीफ बीते वर्ष दिसंबर से लाहौर के कोट लखपत जेल में दंड भुगत रहे हैं।”

    पंजाब सरकार के प्रवक्ता शाहबाज़ गिल ने कहा कि “पीएमएलएन को शरीफ के स्वास्थ्य के आलावा बिना किसी मसले के पीएमएलएन वापस चला गया था। मियाँ साहब अब स्वस्थ है और जेल में बेहतर जिंदगी जी रहे हैं।” उन्होंने दावा किया कि शरीफ ने बैठक के लिए इंकार कर दिया था और इसका कारण कारावास की शर्ते हैं।”

    उन्होंने कहा कि “शरीफ ने अपने परिवार और 225 पार्टी नेताओं से ईद से पहले मुलाकात की थी, और उनके परिवार ने शनिवार को दोबारा उनसे मुलाकात की इच्छा जाहिर की थी। बीते दिनों के रमज़ान के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री के रूटीन के बाबत बताया कि “यह पहली बार है जब मियां साहब पाकिस्तान में ईद का जश्न मना रहे हैं क्योंकि वह जेल में बंद है।”

    पाकिस्तान में तीन दफा के प्रधानमंत्री को लाहौर जेल में सात साल की सज़ा दी है। अल अज़ीज़िया स्टील मिल भ्रष्टाचार मामले में नवाज़ शरीफ को दोषी पाया गया था। पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने 26 मार्च को तीन हफ्तों के लिए मेडिकल ग्राउंड पर बैल दी थी। तीन महीनो की समयसीमा के बाद 7 मई को नवाज़ शरीफ को वापस जेल भेज दिया था।

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.