नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने किया नीता शाह और अदिति मेदिरत्ता की पुस्तक “द स्ट्रेंजर इन मी” का विमोचन

बॉलीवुड सुपरस्टार नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी ने हाल ही में “द स्ट्रेंजर इन मी” नाम की पुस्तक का विमोचन किया। मौके पर निर्माता अशोक ठकेरिया, वितरक अनिल थडानी, सिद्धांत कपूर और संगीतकार सुलैमान मर्चेंट जैसी हस्तियां भी शामिल थी।

नवाज़ुद्दीन द्वारा पुस्तक विमोचन पर लेखिका नीता शाह ने कहा-“नवाज़ सर हमारे देश के सबसे बहुमुखी सुपरस्टार में से एक हैं। यहां तक की उनकी अपनी यात्रा किसी भी क्षेत्र में अपने दम पर कुछ बनने की चाह रखने वाले कई लोगों के लिए एक प्रेरणा है। मैं वास्तव में सम्मानित महसूस कर रही हूँ कि नवाज सर ने विनम्रतापूर्वक हमारी पुस्तक का अनावरण करने के लिए सहमति दी है।”

अभिनेता के पास भी नीता के लिए कहने के लिए कुछ अच्छी चीज़ें थी। उनके मुताबिक, “नीता बहुत रचनात्मक है चाहे यह विपणन हो या लेखन। वह बहुत अलग धारणा से चीजों को देखती हैं जो बहुत ही आकर्षक है। एक बार जब आप पढ़ना शुरू करेंगे तो आप पुस्तक को तब तक नहीं रख पाएंगे जब तक आप इसे पूरा नहीं कर लेते। मैं उनके चुने हुए इस रास्ते के लिए उनके भाग्य और सफलता की कामना करता हूँ।”

यह पूछे जाने पर कि क्या पुस्तकों को फिल्मों में रूपांतरित किया जाना चाहिए, अभिनेता ने कहा-“यह निर्भर करता है … कभी-कभी आपको केवल पुस्तक का अनुवाद करना होता है या कभी-कभी आपको पुस्तक का रूपांतरण करना पड़ता है। मुझे लगता है कि पुस्तकों में बहुत अधिक सामग्री है, यदि आप इसे वेब सीरीज में बनाना चाहते हैं, तो आप कहानी के बारे में विस्तृत जानकारी दे सकते हैं और यदि आप इसे एक फिल्म में बनाना चाहते हैं, तो आपको कुछ विशेष घटनाओं को उजागर करना होगा जो कहानी को विकसित करेंगी।”

अदिति मेदिरत्ता ने कहा-“नवाज़ सर एक उपलब्धि है और सभी के लिए एक प्रेरणा है, जो सपने देखने की हिम्मत करते हैं, ठीक उसी तरह जैसे हमारी पुस्तक के नायक जो अपने सपनों को हासिल करने के लिए सभी बाधाओं के खिलाफ निकल जाते हैं। मैं नवाज़ सर द्वारा अपनी पुस्तक के अनावरण के लिए उत्साहित हूँ।”

फिल्मो की बात की जाये तो, नवाज़ुद्दीन आखिरी बार रितेश बत्रा की फिल्म ‘फोटोग्राफ’ में नज़र आये थे। फिल्म में उनके विपरीत सान्या मल्होत्रा ने काम किया था।

साक्षी बंसल: पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।