Tue. Jul 23rd, 2024
    नवदीप सैनी

    पेसर नवदीप सैनी, अवेश खान, खलील अहमद और दीपक चाहर भारतीय टीम को विश्व कप 2019 की तैयारी में मदद करेंगे। सैनी और खलील अहमद के नामों पर भी इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले विश्वकप के लिए 15 सदस्यीय टीम चुनते वक्त चर्चा की गई थी।

    भारत ने विश्वकप के लिए 3 पेसरो के नाम दिए है- जिसमें भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का नाम शामिल है। उसी के साथ दूसरी ओर 3 स्पिनरो का नाम दिया है- युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा शामिल है। ऋषभ पंत का नाम नही आने से कई लोगो को झटका लगा है लेकिन मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा है कि दिनेश कार्तिक को उनकी विकेटकीपिंग कौशलता की वजह से चुना गया है।

    विश्व कप के लिए भारतीय टीम में कोई वास्तविक उछाल नहीं थी, जिसके कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा के साथ होंगे। इस भारतीय टीम में 7 खिलाड़ी पहली बार विश्व कप खेलेंगे।

    एमएसके प्रसाद ने सोमवार को मीडिया से बात की और कहा उनकी कमेटी ने एक अच्छा संतुलित पक्ष चुना है और विश्वकप के लिए सभी विभाग सही से ढके हुए है।

    उन्होने कहा, ” टीम में हमारे पास 7 अच्छे गेंदबाज है। हमने सभी आधार को सही से ढका है और यह विश्वकप के लिए एक सबसे अच्छा संतुलित पक्ष है। खलील और सैनी के बारे में भी चर्चा हुई थी। अगर जरुरत पड़ती है तो इन दोनो में से भी कोई इंग्लैंड जा सकता है।”

    नवदीप सैनी, खलील अहमद और दीपक चाहर सभी इस समय आईपीएल में खेल रहे है। जिसमें सैनी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, खलील अहमद सनराइजर्स हैदराबाद और दीपक चाहर गत चैंपियंस चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से खेल रहे है।

    विश्व कप के लिए भारतीय टीम:

    विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमएस धोनी (विकेट कीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रित बुमराह, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी।

    भारत का विश्व कप कार्यक्रम:
    • बनाम दक्षिण अफ्रीका (5 जून)
    • बनाम ऑस्ट्रेलिया (9 जून)
    • बनाम न्यूजीलैंड (13 जून)
    • बनाम पाकिस्तान (16 जून)
    • बनाम अफगानिस्तान (22 जून)
    • बनाम वेस्टइंडीज (27जून)
    • बनाम इंग्लैंड (30 जून)
    • बनाम बांग्लादेश (2 जुलाई)
    • बनाम श्रीलंका (6 जुलाई)

     

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *