सोमवार, अक्टूबर 14, 2019

मैं प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करूँगा: डोनाल्ड ट्रम्प

Must Read

त्रिपुरा : महिला सांसद के खिलाफ आक्रामक टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार

अगरतला, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। त्रिपुरा के एक व्यक्ति को राज्य की पुलिस ने लोकसभा सदस्य प्रतिमा भौमिक के खिलाफ...

7 साल बाद फिर क्यों सुर्खियों में आया निर्भया गैंगरेप का केस

नई दिल्ली, 13 अक्टूबर(आईएएनएस)। साल 2012 के दिसंबर में हुई निर्भया गैंगरेप की घटना ने देश को हिला कर...

शरद रंगोत्सव में कवियों ने बांधा समां

नई दिल्ली, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। देश भर से यहां आए एक दर्जन से अधिक कवियों-कवित्रियों की उपस्थिति में यहां...
कविता
कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार को कहा कि “वह प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी से ह्यूस्टन, टेक्सास में मुलाकात करेंगे।” प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ह्यूस्टन में रविवार को हाउडी मोदी समारोह में 50000 भारतीय अमेरिकी नागरिको को संबोधित करेंगे।

इस सम्मेलन में शामिल होने के बाबत डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि “मैं प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी को देखूंगा और भारत और पाकिस्तान दोनों मुल्कों के प्रधानमन्त्रियो के साथ मुलाकात करूँगा। मेरे ख्याल से वहां बेहद प्रगति की जा सकती है।”

व्हाइट हाउस ने पुष्टि की थी कि प्रधानमन्त्री के इस समारोह में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी शामिल होंगे। विदेशी सरकार के प्रमुख का अमेरिका में स्वागत के लिए यह सबसे बड़े समारोह में से एक हैं। इस दौरान दोनों नेता पहली बार राजधानी या न्यूयोर्क के बाहर मुलाकात करेंगे।

इस समारोह के लिए 50000 भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिको ने पंजीकरण कराया है और इस समारोह की मेजबानी टेक्सास इंडिया फोरम कर रहा है। अमेरिकी सदन के नेता और डेमोक्रेट्स में आला दर्जे के सांसद स्टेनी होयेर भी इस दौरान सभा को संबोधित करेंगे।

भारत और अमेरिका के बीच इस समारोह के माध्यम से प्रगाढ़ संबंधों को दर्शाया जायेगा। 22 सितम्बर 2019, रविवार को जारी बयान में बताया कि अमेरिका के साथ भारत और ऑस्ट्रेलिया की महत्वपूर्ण साझेदारी के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ह्यूस्टन, टेक्सास, वापकोनेता और ऑहियो की यात्रा करेंगे।

22 सितम्बर को एनआरजी स्टेडियम में भारतीय प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी करेंगे। टेक्सास में हजारो भारतीय-अमेरिकियों की तरफ से और इसकी सह अध्यक्षता सीनेट इंडिया काउकास करेगा। साल 2009 से 2018 तक भारत और हॉस्टन के बीच व्यापार का औसत 4.8 अरब डॉलर है और साल 2018 में यह 7.2 अरब डॉलर मूल्य था। हॉस्टन में भारतीय मूल के 13000 से अधिक नागरिक है।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

त्रिपुरा : महिला सांसद के खिलाफ आक्रामक टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार

अगरतला, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। त्रिपुरा के एक व्यक्ति को राज्य की पुलिस ने लोकसभा सदस्य प्रतिमा भौमिक के खिलाफ...

7 साल बाद फिर क्यों सुर्खियों में आया निर्भया गैंगरेप का केस

नई दिल्ली, 13 अक्टूबर(आईएएनएस)। साल 2012 के दिसंबर में हुई निर्भया गैंगरेप की घटना ने देश को हिला कर रख दिया था। अब सात...

शरद रंगोत्सव में कवियों ने बांधा समां

नई दिल्ली, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। देश भर से यहां आए एक दर्जन से अधिक कवियों-कवित्रियों की उपस्थिति में यहां रविवार को नटरंग शरद रंगोत्सव...

विजय हजारे ट्रॉफी : महाराष्ट्र 3 विकेट से जीता

वडोदरा, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। अजीम काजी के शानदार 84 रनों की मदद से महाराष्ट्र ने यहां खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के मैच में...

चीन-नेपाल मैत्री की जड़ मजबूत

बीजिंग, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने शनिवार को काठमांडू में नेपाली राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी के साथ मुलाकात की। दोनों ने...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -