Tue. May 28th, 2024
    नमित खन्ना ने की 'संजीवनी 2', सुरभि चंदना के साथ काम करने और अपनी घबराहट पर बात

    नमित खन्ना बहुत जल्द टीवी पर शो ‘संजीवनी 2‘ के साथ डॉक्टर सिड के किरदार में नज़र आने वाले हैं। बहुप्रतीक्षित शो में सुरभि चंदना, मोहनीश बहल, गुरदीप कोहली, सायंतनी घोष और रोहित रॉय नज़र आएंगे। पिंकविला से बातचीत में, नमित ने अपने शो और सह-कलाकारों के बारे में बताया।

    निर्माता सिद्धार्थ पी मल्होत्रा ने कहा कि उन्हें यकीन था कि आप ही सिड का किरदार निभाएंगे। जब आपसे शो के लिए संपर्क किया गया तो आपकी क्या प्रतिक्रिया थी?

    sanjeevni 2

    सिड सर मुझसे मिलना चाहते थे, मेरा कई बार ऑडिशन हुआ और चयन हो गया। जब मैंने ‘संजीवनी’ के बारे में सुना तो ज़ाहिर है, मुझे याद था लेकिन कोई स्पष्ट यादें नहीं थी। पहली बात, मुझे सिड सर के साथ तुरंत ही जुड़ाव महसूस हुआ। मेरे लिए उन लोगो से संबंधित होना जरूरी है जिनके साथ आप काम कर रहे हो। फिर मुझे किरदार के बारे में पता चला। मैं हमेशा से वास्तविक किरदार निभाना चाहता था। टीवी पर ऐसे किरदार मिलना मुश्किल होता है इसलिए जब मुझे मिला तो मैंने ले लिया। मुझे कई प्रस्ताव मिल रहे थे लेकिन कोई भी पसंद नहीं आया लेकिन जब मैंने ‘संजीवनी’ के बारे में सुना तो पहले दिन ही बिक गया। बेशक, उसके बाद 7-8 महीने का अन्तराल था जो निराश करने वाला था क्योंकि मुझे लगा कि ये क्या हो रहा है? लेकिन फिर मुझे पता था कि टीवी पर प्रोजेक्ट शुरू होने में वक़्त लगता है।

    यह एक कलाकारों की टुकड़ी है जिसमें मोहनीश बहल जैसे दिग्गज कलाकार और गुरदीप कोहली, सुरभि चंदना और अन्य जैसे प्रतिभाशाली लोग शामिल हैं। अब तक का अनुभव कैसा रहा?

    Image result for Namit Khanna Sanjivani 2

    बेशक, मोहनीश जी बहुत अनुभवी हैं। मैं उनके साथ अपना रिश्ता एक बाप और बेटे का देखता हूँ हालांकि, शो में रिश्ता बहुत अलग है। मगर मैं दिल में यही मानता हूँ, मैंने कई बार उनके साथ ये मजाक भी किया है और फिर मैं सोचता हूँ- ‘ शिट, ये तो सीनियर हैं, शायद मुझे ये कहना नहीं चाहिए था’ और फिर मोहनीश सर ने मुझे सहज महसूस करवाया। कोई डर नहीं है। गुरदीप जी के साथ भी, मैं उन्हें पसंद करता हूँ। वह बहुत सुन्दर और प्रतिभाशाली हैं। उनके आसपास रहना सौभाग्य की बात है।

    शिविका फैंस का क्या? आपने टिपण्णी की थी कि आपको सुरभि के फैंस से निपटना होगा जो उन्हें केवल नकुल के साथ देखना चाहते हैं?

    Image result for Namit Khanna

    ऐसा कुछ नहीं है। वास्तव में, मैं बिलकुल अलग हूँ। मैं नकुल को बहुत अच्छे से जानता हूँ, बल्कि, उन्ही से मैं सुझाव लेता हूँ। वह मेरे भाई जैसे हैं।

    सुरभि ऊर्जा से भरपूर हैं। क्या उनके इस पहलु से अवगत हैं?
    SANJIVNI2
    मैं देख रहा हूँ। फ़िलहाल मैं अवलोकन कर रहा हूँ जहाँ मैं सीखता हूँ और सबकी आदत डाल रहा हूँ। साथ ही मैं सबसे कम अनुभवी हूँ इसलिए मैं आराम से सब कर रहा हूँ। शुरुआत में, मैं चिंतित था कि क्या मैं सही तरीके से कर पाऊंगा। इसमें उलझन थी कि कैसे सिड सर ने मेरे किरदार को सोचा है और कैसे वह रचनात्मक स्तर पर, फिर निर्देशक की टीम और फिर कैसे वह सेट पर आया। बाद में, सिड सर ने मुझे बताया कि ये ऐसा नहीं है। हमने शुरुआत में ही किरदार को बदल दिया। अब मुझ बेहतर लगता है। सुरभि को मैं काम करते देखता हूँ और जैसी वो हैं, वह कूल हैं।
    ऑनस्क्रीन किरदारों के बारे में?
    Related image
    सिड और इशानी शो में किरदार के रूप में वही लोग हैं जो मोहनीश बहल के किरदार का अनुसरण करते हैं, लेकिन राय में एक संघर्ष है। साथ ही, मैं उनसे सीनियर हूँ, जिसकी वजह से बाद में काफी मजेदार सीन्स भी देखने को मिलते हैं, आप किरदारों को विकसित होते और टोन सेट करते देख पाएंगे।

    क्या आप घबरा रहे हैं?

    नहीं, मैं दवाब न लेने की कोशिश कर रहा हूँ, पहले ही मुझे किरदार पर बहुत ध्यान देना है। ये एक सामूहिक प्रयास है और बहुत सारे लोग इसपर काम कर रहे हैं। अगर मैं दवाब में रहूँगा तो मैं काम नहीं कर पाउँगा। अपने आप में ‘संजीवनी’ नाम इतना संतुष्टिदायक है। जब शीर्षक गीत सेट पर बजता था, तो मैं भीतर गर्मी महसूस कर सकता था। मेरे लिए, यह एक नया शो है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *