दा इंडियन वायर » खेल » ग्रास कोर्ट पर नडाल बेहतर हुए हैं : फेडरर
खेल

ग्रास कोर्ट पर नडाल बेहतर हुए हैं : फेडरर

Rafael Nadal and Roger Federer

लंदन, 11 जुलाई (आईएएनएस)| साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन के सेमीफाइनल में स्विट्जरलैंड के महान खिलाड़ी रोजर फेडरर का सामना उनके चिर-प्रतिद्वंद्वी रोफेल नडाल से होगा। समाचर एजेंसी एफे के अनुसार, 2008 के बाद यह पहला मौका है जब इस ग्रैंड स्लैम के एकल वर्ग में फेडरर और नडाल का सामना होगा। इस साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन में भी इन दोनों खिलाड़ियों के बीच मुकाबला हुआ था जिसमें स्पेनिश दिग्गज ने बाजी मारी थी।

फेडरर कुल 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके हैं और नडाल 18 ग्रैंड स्लैम खिताब के साथ उनसे ज्यादा दूर नहीं हैं। नडाल ने हालांकि, केवल दो बार विंबलडन जीता था जबकि फेडरर के नाम आठ विंबलडन खिताब हैं, लेकिन फिर भी स्विस दिग्गज का मानना है कि पिछले कुछ वर्षो में नडाल ग्रास कोर्ट पर बेहतर हुए हैं।

फेडरर ने कहा, “पिछले कुछ वर्षो में नडाल ग्रास कोर्ट पर बहुत बेहतर हुए हैं। वह अब अलग तरीके से खेल रहे हैं। हम इस कोर्ट पर लंबे समय से एक-दूसरे के खिलाफ नहीं खेले हैं। वह अब सर्विस भी अलग तरीके से कर रहे हैं। मुझे याद है कि पहले वह कैसे सर्विस किया करते थे और अब वह कितनी बड़ी सर्विस कर रहे हैं, वह कितनी जल्दी अंक बटोर रहे हैं।”

आखिरी बार जब इस टूर्नामेंट में यह दोनों खिलाड़ी भिड़ेथे तब एक बेहद रोमांचक मैच में नडाल ने 6-4, 6-4, 6-7 (5-7), 6-7 (8-10), 9-7 से जीत दर्ज की थी। फेडरर 2006 और 2007 के फाइनल में नडाल को मात दे चुके हैं।

बुधवार को फेडरर ने क्वार्टर फाइनल में जापान के केई निशिकोरी को 4-6, 6-1, 6-4, 6-4 से मात दी जबकि नडाल ने अमेरिका के सैम क्वेरी के खिलाफ 7-5, 6-2, 6-2 से हराया।

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!