Wed. Dec 7th, 2022
    ‘नए नोट पर महात्मा गांधी के साथ लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर छपनी चाहिए’: दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने करेंसी पर समृद्धि की देवी लक्ष्मीजी और विघ्नहर्ता गणेश की फोटो लगाने की मांग कर दी है। उन्होंने कहा कि नए नोट पर महात्मा गांधी के साथ लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर छपनी चाहिए। उन्होंने कहा इससे देश की अर्थव्यवस्था सुधरेगी। उन्होंने कहा जब एक मुस्लिम बाहुल्य देश इंडोनेशिया ऐसा कर सकता है तो भारत क्यों नहीं कर सकता है!

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि शहर के लोग आगामी नगर निकाय चुनावों में भाजपा को नकार देंगे और आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय राजधानी की सफाई का मौका देंगे। केजरीवाल ने भाजपा को पिछले 15 वर्षों के दौरान दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ‘एक अच्छा काम दिखाने’ की चुनौती दी।

    उन्होंने कहा, दिल्ली के लोग चुनाव लड़ेंगे और गुजरात के निवासी वहां चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा इन्होंने पिछले 15 वर्षों में एमसीडी में और 27 वर्षों में गुजरात में एक भी अच्छा काम नहीं किया है।

    केजरीवाल ने कहा- दूसरी ओर, यदि आप सड़क पर निकलते हैं और पिछले सात वर्षों में केजरीवाल द्वारा किए गए कार्यों के बारे में किसी से पूछते हैं, तो आपको पता चल जाएगा।

    2017 में, भाजपा ने पूर्व दक्षिण, उत्तर और पूर्वी दिल्ली नगर निगमों में 181 वार्डों पर जीत हासिल करते हुए नगर निकाय चुनावों में जीत हासिल की। केंद्र ने इस साल तीन नगर निगमों को दिल्ली नगर निगम में एकीकृत किया।

    “उन्होंने परिसीमन के दौरान एमसीडी चुनावों में देरी के लिए गलत रणनीति का इस्तेमाल किया। वे जो चाहें कर सकते हैं लेकिन जनता उन्हें अस्वीकार करने जा रही है। सत्य की आवाज को दबाने के लिए सभी शक्तियों ने हमारे खिलाफ गठबंधन किया है लेकिन वे चुप नहीं हो पाएंगे लोगों की आवाज, ” केजरीवाल ने कहा।

    आम आदमी पार्टी चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार होने पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग चाहते हैं कि वे शहर को साफ करें। उन्होंने कहा, “दिल्ली के निवासियों ने हमें स्कूलों और अस्पतालों को बेहतर बनाने की जिम्मेदारी दी और हमने इसे पूरा किया। अब दिल्ली के लोग हमें राष्ट्रीय राजधानी की सफाई की जिम्मेदारी सौंपना चाहते हैं।”

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *