Sun. Jun 23rd, 2024
    ऋषभ पंत

    दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में आज दिल्ली कैपिटल्स और धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स आमने-सामने होगी। ऐसे में धोनी की टीम युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को रोकने के लिए रणनीति बनाएंगे और उन्हे ज्यादा देर क्रीज पर टिकने नही देंगे।

    यह एक ऐसा मुकाबला होगा जहां अनुभवी खिलाड़ी युवा टीम का सामना करेगी और फिरोजशाह कोटला के मैदान में दोनो टीम में मैच जीतने को लेकर चालवाजी देखने को मिलेगी। पंत ने इस आईपीएल के शुरुआती मैच में मुंबई इंडिंयस के खिलाफ केवल 27 गेंदो में 78 रन की नाबाद पारी खेली थी। जिसके चलत दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहला मैच 37 रन से जीता था।

    सीएसके, के पास महत्वपूर्ण मौके जीतने का अनुभव है ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए यह चिंता की बात होगी। हालांकि, चेन्नई सुपर किंग्स की टीम कैपिटल्स के लिए इस बार कुछ अलग चुनौती रखेगी, दिल्ली की टीम का धोनी के खिलाफ कुछ खास रिकॉर्ड नही रहा है। कोटला के ट्रैक को देखकर सीएसके की टीम जीत के लिए पसंदीदा मानी जा रही है। चेन्नई के पास हरभजन सिंह, रविंद्र जडेजा और इमरान ताहिर जैसे स्पिन गेंदबाज है जिसने पिछले मैच में आरसीबी की मजबूत बल्लेबाजी लाइन-अप को हिला के रख दिया था।

    पंत के ट्रैक रिकॉर्ड पर नजर डालने से पता चलता है कि उन्हें धीमे गेंदबाजों के खिलाफ समस्या है और धोनी, जिन्होंने युवा खिलाड़ी को काफी देखा है, को अपने शस्त्रागार में चिन का शोषण करना पसंद होगा। कोटला की पिच, जो खेल के पारित होने के साथ धीमी हो जाती है, धोनी को अपने तेज गेंदबाजों के साथ शुरू करने और हरभजन और ताहिर को ओवर के लिए रखने के लिए मजबूर कर सकती है जब पंत के एक्शन में रहने की उम्मीद है।

    हरभजन, आरसीबी के खिलाफ मैच में अपने प्रदर्शन के बाद, बाएं हाथ के बल्लेबाज को गेंदबाजी करने की चुनौती का सामना करेंगे, जो अपने शॉट्स खेलना पसंद करते हैं। पहले मैच में विराट कोहली और डी विलियर्स का विकेट लेने के बाद ने भज्जी को पंत को पवैलियन के बाहर का रास्ता दिखाने में कोई दिक्कत नही होगी। कोटला में सीएसके के बल्लेबाज चाहेंगे की वह खुलकर खेले तो वही ट्रेंट बोल्ट और इशांत शर्मा चेन्नई के रनो को रोकने में अपनी गेदंबाजी से पूरी ताकत लगाएंगे।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *