Fri. Jun 14th, 2024
    dhakad kangana ranaut

    जब हमारे मनोरंजन उद्योग में मील के पत्थर स्थापित करने की बात आती है, तो कंगना रनौत के अलावा कोई और अभिनेत्री नहीं हो सकती, जिसने अतीत में बहुत अधिक महिला केंद्रित और विविध भूमिकाएँ निभाई हों।

    मणिकर्णिका जैसी भव्य फिल्मों में अभिनय, जहां उन्होंने हमारे देश की आजादी के लिए लड़ने के लिए ‘तलवार’ उठाया या क्वीन की तरह एक साधारण होमब्रेड लड़की की भूमिका निभाई, जो यूरोप में एक एकल यात्रा पर जाने की हिम्मत रखती है, यह उसका सपना था; कंगना ने कभी भी ऑफ-बीट किरदार निभाने से परहेज नहीं किया।

    अभी हाल ही में उनकी आने वाली फिल्म ‘धाकड़’ का टीज़र पोस्टर रिलीज़ किया गया था जहाँ वह बंदूक पकड़े और एक पूर्ण योद्धा की तरह दिख रही हैं। अब, फिल्म के निर्माताओं ने फिल्म का पहला पोस्टर जारी किया है, जिसमें कंगना एक लड़ाकू मोड में नजर आ रही हैं।

    dhakad 1

    एक महिला नेतृत्व वाली एक्शन फिल्म बनाने के बारे में पूछे जाने पर, निर्देशक रेजी घई ने कहा, “जब महिला प्रधान फिल्मों की बात होती है तो एक बड़ा गैप होता है। मैंने अबतक एक आउट-एंड-आउट एक्शन एंटरटेनर में मुख्य नायिका के बारे में नहीं सुना। इसलिए हम इस शैली का पता लगाना चाहते थे।”

    इस तथ्य के अलावा कि कंगना रनौत पहली बार ऐसा किरदार कर रही हैं; एक उच्च-बजट की एक्शन फिल्म में इस भूमिका को चुनने से वह पहली महिला अभिनेता बन जाती हैं, जिसे मशीन गन पकड़े और सभी बंदूक के साथ लड़ते हुए देखा जाएगा।

    एक तरह की परियोजना में कंगना के साथ काम करने और एक्शन दृश्यों की शूटिंग पर बोलते हुए, घई ने कहा, “वह एक बुद्धिमान अभिनेत्री हैं जो समझ गई कि यह कुछ अलग करने का प्रयास करने का अवसर है। हम लगातार उसके साथ विचार-मंथन सत्र कर रहे हैं, और उसके विचारों ने फिल्म को आगे बढ़ाया है।

    मैं गुरुत्वाकर्षण-अवहेलना करने वाले एक्शन दृश्यों का प्रशंसक नहीं हूं, इसलिए हम यथार्थवादी कार्रवाई दिखाएंगे। चूंकि फिल्म में कई एक्शन सेट हैं, हम अलग-अलग कौशल सेट के साथ स्टंट समन्वयक देख रहे हैं। हम पहले से ही गन फू [बंदूक और मार्शल आर्ट के मिश्रण] अनुक्रम के लिए हांगकांग और थाईलैंड से एक्शन निर्देशकों से मिल चुके हैं।”

    फिल्म के दिवाली 2020 के बाद रिलीज़ होने की उम्मीद है। ‘धाकड़’ के इस नए पोस्टर के लुक के हिसाब से यह साल का सबसे बड़ा एक्शन एंटरटेनर है। निर्देशक ने खुलासा किया कि थाईलैंड में फिल्म की शूटिंग के लिए योजनाएं हैं, यूरोप, मुख्य रूप से बुडापेस्ट और प्राग और अबू धाबी और दुबई में भी।

    फिल्म का एक शेड्यूल उत्तर भारत में शूट किया जाएगा और कंगना के पंगा के काम को पूरा करने के बाद डिटेल्स पर काम किया जाएगा।

    सोहेल मक्लाई प्रोडक्शंस और एसाइलम फिल्म्स द्वारा निर्मित; यह फिल्म 2020 की शुरुआत में रिलीज़ होने के लिए तैयार है। इसके अलावा, कंगना रनौत भी अपनी अगली फिल्म, ‘जजमेंटल है क्या’ में व्यस्त हैं, जिसमें राजकुमार राव भी मुख्य भूमिका में हैं।

    यह भी पढ़ें: साहो से साइको सैयां हुआ रिलीज़, प्रभास और श्रद्धा कपूर लेकर आएं हैं साल का सबसे बड़ा पार्टी नंबर

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *