दा इंडियन वायर » समाचार » द ट्रस्ट इश्यूज की सर्वे रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई मतदाताओं के लिए जलवायु परिवर्तन बड़ा मुद्दा
विदेश समाचार

द ट्रस्ट इश्यूज की सर्वे रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई मतदाताओं के लिए जलवायु परिवर्तन बड़ा मुद्दा

जलवायु परिवर्तन और पर्यावरण ऑस्ट्रेलिया के मतदाताओं के लिए एक बड़े मुद्दे के रूप में उभरा है। नए सर्वेक्षण से यह बात सामने आई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जेडब्ल्यूएस रिसर्च द्वारा शुक्रवार को प्रकाशित द ट्रस्ट इश्यूज की सर्वे रिपोर्ट में कहा गया है कि चुनाव के बाद गठबंधन सरकार से की गई अपेक्षाएं क्षीण हो गई हैं और ठहरी हुई अर्थव्यवस्था के कारण लोगों में अवसाद बढ़ा है।

यह सर्वेक्षण 6 नवंबर से 11 नवंबर के बीच किए गए, जिसमें खुलासा हुआ कि चुनाव के बाद मतदाताओं की प्राथमिकताओं में बदलाव हुआ है।

जब उनसे उनके तीन मुख्य मुद्दों के के बारे में पूछा गया तो, 34 प्रतिशत प्रतिवादियों ने पर्यावरण और जलवायु को अपनी शीर्ष प्राथमिकता बताया। इसके बाद स्वास्थ्य सुविधा (28 ्रप्रतिशत), रोजगार व वेतन (22 प्रतिशत) और अर्थव्यवस्था (20 प्रतिशत) है।

इससे पहले, चुनाव के एक माह बाद जून में कराए गए सर्वेक्षण में, केवल 22 प्रतिशत लोगों ने जलवायु बदलाव को अपना मुद्दा बताया था।

लिबरल नेशनल पार्टी गठबंधन करने और प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन महत्वाकांक्षी जलवायु बदलाव नीतियों को आगे बढ़ाने से इनकार करने पर देश में आलोचना झेल रहे हैं।

About the author

विन्यास उपाध्याय

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!