Fri. Jun 14th, 2024
    Rahul-Gandhi

    चुनावी समय नजदीक आने के साथ ही कॉंग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने अब लुभावने वादों की शुरुआत कर दी है। बिहार में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गाँधी ने इशारा किया है कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वे देशभर के किसानों का ऋण माफ कर देंगे।

    राहुल गाँधी ने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का उदाहरण देते हुए बताया है कि किस तरह इन राज्यों में सरकार बनने के साथ ही इन राज्यों में किसानों के ऋण को माफ किया गया है।

    इसी के साथ ही राहुल गाँधी ने गरीबों की न्यूनतम आय को भी सुनिश्चित करने का वादा भी किया है। राहुल गाँधी ने छत्तीसगढ़ में एक सभा को संबोधित करते हुए जनता से ये वादा किया था कि यदि वे सत्ता में आते हैं तो वो गरीबों की न्यूनतम आय सुनिश्चित करेंगे।

    बिहार में हुई रैली में आरजेडी पूरी तरह से कॉंग्रेस के साथ खड़ी आई। आरजेडी के तेजस्वी यादव ने राहुल गाँधी की तारीफ के कसीदे पढ़ते हुए उन्हे प्रधानमंत्री बनने के योग्य बताया है।

    राहुल गाँधी ने रैली में जनता का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करते हुए कहा है कि वो कोई भी ऐसा वादा नहीं करने जा रहे हैं, जो पूरा न किया जा सके।

    इस रैली में राहुल गाँधी के साथ आरजेडी के तेजस्वी यादव, एलजेडी के शरद यादव, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम माँझी व मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमाल नाथ, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश भगेल ने भी मंच साझा किया।

    रैली में राहुल गाँधी के साथ अन्य सभी नेता। (चित्र: एएनआई)
    रैली में राहुल गाँधी के साथ अन्य सभी नेता। (चित्र: एएनआई)

    राहुल गाँधी ने बहर के युवाओं को भी संबोधित करते हुए हुए कहा कि बिहार के युवाओं को भाजपा शासित महाराष्ट्र व गुजरात में अनपढ़ माना जाता है, जबकि बिहार देश की कुल जीडीपी में 2 प्रतिशत का हिस्सेदार है।

    रैली को संबोधित करते हुए राहुल गाँधी ने बिहार के वर्तमान मुख्यमंत्री नितीश कुमार को प्रधानमंत्री मोदी की तरह ही ‘जुमलेबाज़’ बताया है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *