Sun. Feb 5th, 2023
    "दिल्ली-6" को पूरे हुए 10 साल, अभिषेक बच्चन और सोनम कपूर ने की इस खूबसूरत फिल्म की यादें ताज़ा

    अभिषेक बच्चन और सोनम कपूर की फिल्म “दिल्ली-6” को आज 10 साल पूरे हो चुके हैं। राकेश ओमप्रकाश मेहरा निर्देशित म्यूजिकल ड्रामा को दर्शको का बहुत प्यार मिला था।

    इस दिन को मनाने के लिए, अभिषेक और सोनम ने सोशल मीडिया के जरिये हार्दिक पोस्ट साझा किये हैं। पुरानी यादों को ताजा करते हुए, अभिषेक ने लिखा-“दस साल। यकीन करना मुश्किल है। फिल्म को शूट करके कितना अद्भुत समय बिताया। कितनी शक्तिशाली और मजेदार कास्ट और क्रू थी। मेरे सबसे पसंदीदा साउंडट्रैक में से एक, जो अभी भी नियमित रूप से सुनता हूँ। एक दिल और सोने की रूह वाली फिल्म और साथ में दिल छू जाने वाला सन्देश।”

    https://www.instagram.com/p/BuFpL0KnXcM/?utm_source=ig_web_copy_link

    फिल्म के शीर्षक गीत को पोस्ट करते हुए, सोनम ने लिखा-“दस साल पहले, राकेश ओमप्रकाश मेहरा मुझे और अभिषेक बच्चन को उस चीज़ के लिए साथ लेकर आये जो हमें पता था कि प्यार, ज़िन्दगी और रिश्तों की दिल छू लेने वाली और सच्ची कहानी होगी। ये आत्मा को तलाशने वाले छोटे और उज्जवल लम्हों के जश्न मनाने के लिए।”

    https://www.instagram.com/p/BuF8cNeFuEg/?utm_source=ig_web_copy_link

    इन दोनों के अलावा, फिल्म में ओम पूरी, वहीदा रहमान, ऋषि कपूर, अतुल कुलकर्णी, दीपक डोबरियाल, दिव्या दत्ता और अदिति राव हैदरी सहायक भूमिका में दिखाई दिए थे।

    फिल्म की कहानी अभिषेक के किरदार रोशन पर आधारित है जो अपनी दादी अन्नपूर्णा (वहीदा) के साथ पुरानी दिल्ली में अपनी पैतृक संपत्ति पर रहने आते हैं। वहाँ रोशन को बिट्टू का किरदार निभाने वाली सोनम से प्यार हो जाता है। इस फिल्म में, कला बन्दर के मुद्दे को भी संबोधित किया गया है।

    वर्तमान में, सोनम की फिल्म ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ रिलीज़ हुई है। और अब वे अभिषेक शर्मा की ‘द ज़ोया फैक्टर’ में डलकर सलमान के साथ नज़र आएँगी।

    दूसरी तरफ, अभिषेक को पिछली फिल्म ‘मन्मर्ज़ियाँ’ में दर्शकों का बहुत प्यार मिला था। और अब जल्द अनुराग बसु की फिल्म में दिखाई देंगे।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *