दा इंडियन वायर » समाचार » दिल्ली : रेलवे पुलिस ने किया महिला गिरोह का पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार
समाचार

दिल्ली : रेलवे पुलिस ने किया महिला गिरोह का पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार

पुलिस

नई दिल्ली, 2 जून (आईएएनएस)| दिल्ली में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने रविवार को एक संयुक्त अभियान चलाकर एक महिला गिरोह का पर्दाफाश किया।

उत्तरी रेलवे ने कहा कि हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर चोरी की शिकायत के बाद महिला अपराधियों के इस गिरोह का भंडाफोड़ किया गया। मामले में तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है।

जीआरपी के पास बुधवार को दर्ज ई-एफआईआर में एक महिला यात्री ने आरोप लगाया कि रेलवे स्टेशन से बाहर आने के दौरान उसके सामान से पांच लाख रुपये के गहने चोरी हो गए।

उत्तरी रेलवे ने एक बयान में कहा, “घटना के चार दिनों के भीतर शनिवार को सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरपीएफ और जीआरपी की एक संयुक्त टीम ने पांच अपराधियों वाले एक गिरोह की तीन महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया।”

बयान में कहा गया है कि गिरोह की सदस्य चलने के दौरान अपने लक्ष्य को घेर लेती थीं (ज्यादातर एस्केलेटर पर)। इनमें से एक महिला अपनी गोद में बच्चे को लिए होती थी। इसी दौरान उसकी बाकी साथी सामान चोरी कर लिया करती थीं।

दिल्ली मंडल रेल प्रबंधक एस. सी. जैन ने कहा, “2019 में हजरत निजामुद्दीन पोस्ट पर आरपीएफ कर्मियों द्वारा सीसीटीवी फुटेज की मदद से चोरी के नौ मामलों का पता लगाया गया है।”

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!