दिल्ली ने रोका चेन्नई का विजय रथ

दिल्ली चेन्नई मैच

अपनी जीत के बाद हार की असमान्य प्रवृत्ति को बरक़रार रखते हुए चेन्नई की टीम 163 रनो के सामान्य से लक्ष्य का पीछा करने में असफल रही। यहां दिल्ली के घरेलु मैदान फ़िरोज़ शाह कोटला में दिल्ली और चेन्नई के बीच मुकाबला खेला गया।

दोनों ही टीमों के बीच का यह लीग चरण का अंतिम मैच था। जहां दिल्ली के लिए यह मैच सम्मान की लड़ाई था वही चेन्नई के लिए टेबल टॉप करने का मौका। पर बाजी दिल्ली के हाथ लगी।

प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी दिल्ली ने शुक्रवार को पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में संघर्ष के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 162 रनों का सम्माजनक स्कोर खड़ा किया था, लेकिन चेन्नई इस आसान से लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और पूरे ओवर खेलने के बाद छह विकेट पर 128 रन ही बना सकी।

यह चेन्नई की इस सीजन में पांचवीं हार और दिल्ली की चौथी जीत है। चेन्नई के लिए इस सीजन के स्टार बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने 29 गेंदों का सामना करते हुए 50 रन बनाए जिनमें चार छक्के और चार चौके लगाए।

रायडू ने शेन वाटसन (14) के साथ मिलकर टीम को धीमी लेकिन सधी हुई शुरूआत दी। चेन्नई के मध्यक्रम दे बल्लेबाज आक्रामक खेल नहीं दिखा सके जिसका खामियाजा चेन्नई को हार के साथ चुकाना पड़ा।

वाटसन को अमित मिश्रा ने ट्रैंट बाउल्ट के हाथों कैच कराया। पहले विकेट के लिए चेन्नई और रायडू के बीच 46 रनो की साझेदारी हुई। रायडू ने दसवें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया और इसी ओवर में मैक्सवेल का शिकार बने।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए सुरेश रैना ने 18 गेंदों में 15 रन बनाए। सैम बिलिंग्स (1) को मिश्रा ने अपना दूसरा शिकार बनाया और 93 के कुल स्कोर पर उन्हें अभिषेक शर्मा के हाथों कैच कराया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए महेंद्र सिंह धोनी 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर 23 गेंदों पर 17 रन बना कर पवेलियन लौट गए।

इससे पहले, हर्षल पटेल (नाबाद 36), विजय शंकर (नाबाद 36) की परीयों के दम पर दिल्ली ने 162 रनो का स्कोर खड़ा किया। हर्षल ने 16 गेंदों में चार छक्के और एक चौका लगाया, वहीं शंकर ने 28 गेंदों में दो चौके और दो छक्के लगाए। दोनों ने छठे विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी की। 19 वें ओवर की समाप्ति पर दिल्ली का स्कोर 5 विकेट पर 136 रन था पर आखिरी ओवर में पटेल ने ब्रावो की गेंदों पर 3 छक्के लगाए जबकि विजय शंकर ने भी एक छक्का उड़ाया। चेन्नई की तरफ से नागिदी ने 2 जबकि दीपक जडेजा और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 सफलता अर्जित की। दिल्ली ने इस जीत के साथ टूर्नामेंट में अपनी चौथी जीत अर्जित की।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here