दा इंडियन वायर » समाचार » दिलजीत दोसांझ: बॉलीवुड में कमाई नहीं होती, गायकी से करना पड़ता है गुजारा
मनोरंजन समाचार

दिलजीत दोसांझ: बॉलीवुड में कमाई नहीं होती, गायकी से करना पड़ता है गुजारा

दिलजीत दोसांझ: बॉलीवुड में कमाई नहीं होती, गायकी से करना पड़ता है गुजारा

अभिनेता दिलजीत दोसांझ जो अगली बार फिल्म ‘गुड न्यूज़’ में दिखाई देंगे, उन्होंने पहली बार फिल्म के लिए मना कर दिया था क्योंकि उन्हें लगा कि निर्माता करण जौहर उन्हें फिल्म में लेने के बारे में गंभीर नहीं हैं। दिलजीत दोसांझ, जो पंजाब में एक स्थापित अभिनेता हैं, ने फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ से बॉलीवुड में कदम रखा। ‘उड़ता पंजाब’ में उन्हें देखने के बाद करण जौहर ने उन्हें एक प्रोजेक्ट पर चर्चा करने के लिए बुलाया।

एक साक्षात्कार में, दिलजीत ने कहा कि उन्होंने उस परियोजना के बारे में दो बार बात की थी लेकिन वह फिर भी फिल्म में कास्ट नहीं किये गए। इससे उन्हें आश्चर्य हुआ कि वे सिर्फ लोगों को बुलाते हैं और उन्हें काम करने की पेशकश नहीं करते। दिलजीत ने कहा कि जब उन्हें ‘गुड न्यूज़’ के लिए एक बार फिर बुलाया गया तो वे बिना किसी उम्मीद के साथ चले गए। वह फिल्म करना भी नहीं चाहते थे, लेकिन फिर उन्हें पता चला कि वे इस भूमिका के लिए गंभीरता से विचार कर रहे थे।

दिलजीत ने अपने हाथ में स्क्रिप्ट मिलते ही आखिरकार भूमिका स्वीकार कर ली। उस बिंदु तक, अभिनेता को लगा कि करण इसके बारे में गंभीर नहीं थे। दिलजीत ने आगे कहा कि उन्हें अंततः उनकी भूमिका पसंद आई और उन्हें लगा कि यह एक अच्छा अवसर है जब उन्हें पता चला कि फिल्म में अक्षय कुमार और करीना कपूर हैं। फिल्म में दिलजीत दोसांझ को कियारा आडवाणी के साथ लिया गया है। फिल्म एक कॉमेडी-ड्रामा है जो इन विट्रो फर्टिलाइजेशन (आईवीएफ) के माध्यम से गर्भवती होने की कोशिश करने वाले जोड़ों पर आधारित है।

हालांकि दिलजीत के पास कई फिल्म परियोजनाएं आ रही हैं, अभिनेता ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता हमेशा उनका गायन कैरियर होगा, जिसे वह अपनी आजीविका का मुख्य स्रोत कहते हैं। दिलजीत ने कहा कि अभिनय दुर्घटनावश हुआ क्योंकि वह हमेशा एक गायक थे। उन्होंने कहा कि वह इन चीजों की योजना या रणनीति नहीं बनाते हैं और ज्यादा परवाह नहीं करते हैं क्योंकि उनका एक सफल गायन कैरियर है। उन्होंने आगे कहा कि वह बॉलीवुड में ज्यादा नहीं कमाते हैं और अपनी गायकी के माध्यम से ही अपनी रोजी रोटी कमाते हैं। दिलजीत ने कहा कि एक अभिनेता के रूप में उनकी छवि उन्हें सुर्खियां बटोरने में मदद नहीं करती क्योंकि उन्हें लगता है कि लोग संगीत कार्यक्रम में तभी आते हैं जब आपके गाने हिट होते हैं और आप एक अच्छे कलाकार होते हैं।

दिलजीत को आखिरी बार रोहित जुगराज चौहान की फिल्म ‘अर्जुन पटियाला’ में देखा गया था, जो बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शन करने में विफल रही। दिलजीत ने कहा कि उन्हें हमेशा से पता था कि फिल्म सही दिशा में नहीं जा रही है।

 

 

About the author

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement