Tue. Jul 23rd, 2024
    राज ठाकरे

    महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने भाजपा पर जोरदार हमला किया है। उन्होंने कहा है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम भारत आना चाहता है और मोदी सरकार 2019 के लोकसभा चुनावों से पूर्व उसे वापस लाकर इसका राजनीतिक फायदा उठाना चाहती है। राज ठाकरे ने फेसबुक लाइव के माध्यम से सोशल मीडिया पर उनसे जुड़े लोगों को सम्बोधित किया। उन्होंने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे की भारत यात्रा और बुलेट ट्रेन परियोजना को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चुनावी स्टंट करार दिया। उन्होंने कहा कि जापानी प्रधानमंत्री की भारत यात्रा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अहमदाबाद के सिदी सैयद मस्जिद जाना और बुलेट ट्रेन परियोजना की शुरुआत करना गुजरात विधानसभा चुनावों से पूर्व भाजपा सरकार का चुनावी स्टंट है।

    https://www.facebook.com/RajThackeray/videos/234143013783522/

    दाऊद इब्राहिम की भारत लौटने की संभावनाओं पर मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कहा कि दाऊद इब्राहिम अभी बीमार चल रहा है। उसकी इच्छा है कि वह भारत में अपनी आखिरी साँस ले। इसलिए वह खुद ही भारत आना चाहता है और भाजपा इसका श्रेय अपने सिर लेना चाहती है। उन्होंने कहा कि दाऊद इब्राहिम के भारत लौटने पर भाजपा सरकार यह कहेगी कि उसने दाऊद इब्राहिम को पकड़ा है। कांग्रेस इतने दिनों से दाऊद इब्राहिम को पकड़ने में नाकाम रही और हमने इसे 5 सालों के भीतर कर दिखाया। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है। दाऊद इब्राहिम खुद अपने अंतिम दिनों में भारत आना चाहता है। भाजपा दाऊद इब्राहिम के भारत लौटने का राजनीतिक फायदा उठाएगी और उसकी घर वापसी को अपनी उपलब्धि की तरह प्रचारित करेगी।

    बता दें कि अभी कुछ दिनों पूर्व ही भारत में दाऊद इब्राहिम का नेटवर्क सँभालने वाले उसके भाई इकबाल कास्कर को ठाणे क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था। इकबाल कास्कर पर एक बिल्डर को धन उगाही के लिए धमकी देने का आरोप लगा था। कास्कर गैंग के कुछ लोगों ने एक बिल्डर को फोन पर धमकी दी थी और उससे फिरौती की मांग की थी। इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस सक्रिय हो गई और सर्विलांस के माध्यम से कॉल को ट्रेस कर लिया। इकबाल कास्कर की गिरफ्तारी के बाद भारत में दाऊद इब्राहिम का नेटवर्क कमजोर हो गया है।

    By हिमांशु पांडेय

    हिमांशु पाण्डेय दा इंडियन वायर के हिंदी संस्करण पर राजनीति संपादक की भूमिका में कार्यरत है। भारत की राजनीति के केंद्र बिंदु माने जाने वाले उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले हिमांशु भारत की राजनीतिक उठापटक से पूर्णतया वाकिफ है।मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक करने के बाद, राजनीति और लेखन में उनके रुझान ने उन्हें पत्रकारिता की तरफ आकर्षित किया। हिमांशु दा इंडियन वायर के माध्यम से ताजातरीन राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर अपने विचारों को आम जन तक पहुंचाते हैं।