Mon. Jun 17th, 2024
    अमित शाह

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक के कलबुरगी में आयोजित एक कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। बीजेपी के एससी मोर्चा कन्वेंशन का उद्घाटन करने पहुंचे अमित शाह ने राहुल गांधी से कई सवाल पूछे और कहा कि उनमें जवाब देने की हिम्मत होनी चाहिए। डॉ. भीमराव अंबेडकर को लेकर शाह ने कांग्रेस पार्टी के लिए कहा कि इसने अंबेडकर साहब के जीवन काल व उनकी मौत के बाद कैसा व्यवहार किया है।

    शाह ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस कहती है कि ये पार्टी अम्बेडकर को समाज सुधारक मानती है और संविधान के कारण दलित समुदाय विभिन्न समुदायों के अन्य लोगों के समान विकसित हो रहे है। वहीं दूसरी तरफ जब अम्बेडकर ने लोकसभा चुनाव लड़ा था तब उन्हें समर्थन देने के बजाय कांग्रेस ने अपने स्वयं के उम्मीदवार को मैदान में उतारा और डॉ अंबेडकर को हराया था।

    बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी खुद को दलित हितैषी बताती है लेकिन देश में इतने साल सत्ता में रहने के बावजूद अम्बेडकर को भारत रत्न पुरस्कार प्रदान नहीं किया गया।

    केंद्र में कांग्रेस सरकार ने राजघाट में डॉ अम्बेडकर के अंतिम अनुष्ठान करने से इनकार कर दिया और परिवार के सदस्यों व अनुयायियों को मुंबई में अपने अंतिम अनुष्ठान करने के लिए मजबूर किया। ये सब कहते हुए अमित शाह ने राहुल गांधी से सवालों का जवाब मांगा।

    शाह ने कहा कि हिम्मत है तो राहुल को इसका जवाब देना चाहिए। दलितों के लिए कांग्रेस के आँसू केवल मगरमच्छ आँसू है। अमित शाह ने कांग्रेस की राज्य सरकार पर आरोप लगाया है कि कर्नाटक सरकार ने विभिन्न सामाजिक और विकास योजनाओं के लिए केंद्र से जारी अनुदानों का दुरुपयोग किया है।

    मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की सरकार कर्नाटक के लोगो को गुमराह कर रही है। राज्य सरकार कर्नाटक के किसानों की परवाह नहीं करती है इसलिए यहां के किसान आत्महत्या कर रहे है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *