दा इंडियन वायर » समाचार » ‘दबंग 3’ से कटे 9 मिनट, जानिए क्या क्या हुआ फिल्म से बाहर
मनोरंजन समाचार

‘दबंग 3’ से कटे 9 मिनट, जानिए क्या क्या हुआ फिल्म से बाहर

'दबंग 3' से कटे 9 मिनट, जानिए क्या क्या हुआ फिल्म से बाहर

वर्ष की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक ‘दबंग 3‘ शुक्रवार को रिलीज़ हुई जिसको उत्साहजनक शुरुआत नहीं मिली। देश के कई हिस्सों में हो रहे विरोध के कारण फिल्म प्रभावित हुई थी। जनता की प्रतिक्रिया मिश्रित थीं। लेकिन दर्शकों द्वारा इसे पसंद या नापसंद करने की परवाह किए बिना, सभी ने सर्वसम्मति से माना कि फिल्म 2 घंटे 42 मिनट पर बहुत लंबी है। इसके अलावा, बहुत से गाने होने की भी मुख्य रूप से आलोचना की गई क्योंकि यह कहानी में बाधाओं के रूप में कार्य करता था।

नोट लेते हुए, निर्माताओं ने इसे ठीक करने का फैसला किया। उन्होंने रिलीज़ होने के दूसरे दिन से, यानी शनिवार 21 दिसंबर से फिल्म में से लगभग 9 मिनट काट दिए हैं। सभी सिनेमाघरों को छोटा संस्करण चलाने का निर्देश दिया गया।

तो नए संस्करण में क्या हटा दिया गया? एक सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “9 मिनट में से, लगभग 8 मिनट पहले हाफ से हटा दिए गए हैं। सलमान खान और साईं मांजरेकर का गीत ‘आवारा’ हटा दिया गया है। साथ ही, उनके दूसरे गीत ‘नैना लड़े’ को थोड़ा छोटा किया गया है। इसके अलावा, कुछ कॉमेडी दृश्यों को दर्शको से वांछित हंसी नहीं मिली। वह भी संशोधित संस्करण से अलग हो गए हैं।”

फिल्म के साथ प्रमुख मुद्दा यह था कि गाने उतने यादगार नहीं हैं और उसके शीर्ष पर, ‘दबंग 3’ में चार रोमांटिक गाने हैं, फिल्म के प्रत्येक आधे भाग में दो, प्रत्येक नायिका के साथ हैं। तो क्या सोनाक्षी सिन्हा की विशेषता वाला कोई गाना हटा है? सूत्र ने कहा-“नहीं, दर्शकों को प्रमुख रूप से पहला हाफ ज्यादा लम्बा लग रहा था। इसलिए ज्यादातर ट्रिमिंग इंटरवल सीक्वेंस से पहले में की गई है। दूसरे हाफ में, कुछ दृश्यों को छोटा कर दिया गया है।”

“फिल्म को सलमान खान के प्रदर्शन और इसके एक्शन, पावर पैक्ड क्लाइमेक्स और भावनात्मक भागफल के लिए पसंद किया जा रहा है। ये सभी बरकरार रखा गया है। अब निर्माताओं को उम्मीद है कि यह नया और छोटा संस्करण दर्शकों के लिए बेहतर प्रभाव पैदा करेगा।”

फिल्म का निर्देशन प्रभुदेवा ने किया है और दो दिन में इसने 49.25 करोड़ रूपये कमा लिए हैं।

 

 

About the author

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement