Sun. Jun 23rd, 2024
    'तख़्त' के लिए कत्थक और उर्दू सीख रही हैं जान्हवी कपूर, पढ़िए पूरी खबर

    करण जौहर बहुत लम्बे समय बाद निर्देशक की कुर्सी पर लौट रहे हैं। वह इन दिनों मुग़ल-ड्रामा ‘तख़्त‘ पर काम कर रहे हैं जिसमे रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, विक्की कौशल, भूमि पेडनेकर, अनिल कपूर, करीना कपूर खान और जान्हवी कपूर अहम किरदार में दिखाई देंगी। फिल्म शाहजहां के पारिवारिक साजिश पर आधारित है जिसकी शूटिंग बहुत जल्द शुरू हो जाएगी।

    हाल ही में एक साक्षात्कार में, जान्हवी ने खुलासा किया कि जब उन्होंने फिल्म साइन की थी, तब से उन्होंने उर्दू और कत्थक की कक्षाएं लेना शुरू कर दिया था। दोस्ताना 2 अभिनेत्री ने यहां तक कहा कि वह हमेशा पुराने युग की ओर आकर्षित हुई हैं और आधुनिक पात्रों से ज्यादा पीरियड-ड्रामा से सम्बंधित हो सकती हैं। उनके मुताबिक, “पूरी तरह से तैयारी जल्द ही शुरू हो जाएगी। लेकिन जब मैंने फिल्म साइन की, मैंने तुरंत कत्थक और उर्दू सीखना शुरू कर दिया था। हालांकि मुझे पता था कि हम इसे लगभग एक साल बाद शूट करेंगे, लेकिन मैं इस युग से बहुत रोमांचित थी।”

    https://www.instagram.com/p/B6itLlQgKzS/?utm_source=ig_web_copy_link

    https://www.instagram.com/p/B6hlgcQg3Sa/?utm_source=ig_web_copy_link

    यह पूछे जाने पर कि क्या कम उम्र में ‘तख्त’ साइन करना उनके लिए जोखिम भरा है, जान्हवी ने उल्लेख किया कि उन्होंने हमेशा इस तरह की फिल्मों को प्राथमिकता दी है। अभिनेत्री ने महसूस किया कि ‘तख्त’ उनके लिए आधुनिक दौर के चरित्रों की तुलना में अधिक आसान होगी। उन्होंने आगे कहा-“मैं पुरानी फिल्में देखना पसंद करती हूँ। ‘मुग़ल-ए-आज़म’, ‘पाकीज़ा’, ‘उमराव जान’ … मैं उनके प्रति जुनूनी हूँ और उनसे संबंधित हो सकती हूँ। ”

    इस बीच, जान्हवी की अगली फिल्म ‘गुंजन सक्सेना-द कारगिल गर्ल’ है। फिल्म गुंजन सक्सेना के जीवन पर आधारित है, जो 1999 के कारगिल युद्ध के दौरान युद्ध क्षेत्र में उड़ान भरने वाली भारतीय वायु सेना की पहली महिला पायलट थी। फिल्म में पंकज त्रिपाठी और अंगद बेदी भी जान्हवी के पिता और भाई के रूप में अभिनय करेंगे। फिल्म का निर्देशन शरण शर्मा ने किया है और इसे 13 मार्च, 2020 को रिलीज़ किया जाना है। इसके अलावा, जान्हवी राजकुमार राव और वरुण शर्मा के साथ ‘रूहीअफ़्ज़ा’ में नज़र आएंगी।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *