दा इंडियन वायर » राजनीति » तेलंगाना चुनाव: चंद्रबाबू नायडू ने केसीआर को बुलाया ‘छोटा मोदी’
राजनीति समाचार

तेलंगाना चुनाव: चंद्रबाबू नायडू ने केसीआर को बुलाया ‘छोटा मोदी’

आंध्र प्रदेश

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर को ‘छोटा मोदी’ कह कर सम्बोधित किया और आरोप लगाया कि दोनों लोगों को धोखा देते हैं।

उन्होंने कहा ‘वहां एक बड़ा मोदी दिल्ली में है और यहाँ एक छोटा मोदी केसीआर के रूप में मौजूद है। जनता दोनों की जोड़ी से डरी हुई है। दोनों जनता को धोखा देते हैं।’

हैदराबाद में चुनाव प्रचार के दौरान एक रोड शो करते हुई उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाये कि जो भी उनसे सवाल करता है वो उसके घर सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड डलवा देते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने संवैधानिक संस्थाओं को बर्बाद कर दिया है।

उन्होंने कहा ‘देश में ऐसे हालत उभर रहे हैं कि लोकतंत्र खतरे में आ गई है, ऐसे में मैं चुप नहीं बैठ सकता। यही कारण है कि मैंने और कांग्रेस ने साथ आने का फैसला किया। हम दोनों लोकतंत्र की रक्षा के लिए साथ आये।’

नायडू ने दावा किया कि हैदराबाद और तेलंगाना के विकास के पीची उनका ही दिमाग था, साइबराबाद उनके दिमाग की उपज थी और वो माइक्रोसॉफ्ट जैसी कंपनी ले कार आये।

पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस और टीडीपी गठबंधन का बचाव करते हुए उन्होंने कहा ‘हमारे और राहुल गाँधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस में कोई वैचारिक मतभेद नहीं है।

राहुल गाँधी के साथ कई रैलियों में मंच साझा करने वाले नायडू ने कहा कि सभी भाजपा विरोधी पार्टियों को एक साथ एक मंच पर आना चाहिए।

कांग्रेस ने राज्य में टीडीपी, सीपीआई और तेलंगाना जन समिति के साथ महागठबंधन किया है। ताकि तेलंगाना राष्ट्र समिति से सत्ता हासिल कर सकें। राज्य में कांग्रेस 94 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि शेष सीटें उसने अपने सहयोगियों के लिए छोड़ी है।

तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीटों के लिए 7 दिसंबर को वोट डाले जायेंगे।

About the author

आदर्श कुमार

आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!