Wed. Oct 5th, 2022
    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पहुंचे बिहार, 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष को एकजुट होने किया आग्रह

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव बुधवार को पटना पहुंचकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में केसीआर ने 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष को एकजुट करने की बात कही और ‘भाजपा मुक्त भारत’ के लिए एकजुट होने का आग्रह किया। 

    जब पत्रकारों ने उनसे सवाल पूछा, क्या अगले लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे तो उन्होंने इसका सीधा जवाब नहीं दिया। वहीं नीतीश कुमार कुर्सी छोड़कर जाने लगे। केसीआर ने नीतीश कुमार को बैठने का आग्रह किया। 

    केसीआर ने कहा, “नीतीश कुमार देश भर में सबसे वरिष्ठ और सबसे अच्छे नेताओं में से एक हैं। हम बाद में इन चीजों को तय कर सकते हैं।”

    उनसे जब पूछा गया कि क्या राष्ट्रीय मोर्चे की उनकी योजना के सफल होने पर कांग्रेस भी इसमें शामिल होगी, उन्होंने कहा, “इन मुद्दों पर समय आने पर निर्णय लिया जाएगा। हम जल्दबाजी में नहीं हैं।” 

    उन्होंने कहा कि देश अर्थव्यवस्था की खराब स्थिति में है और इसके लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। राव ने कहा कि देश को बचाने के लिए भाजपा को सत्ता से हटाना आवश्यक है। 2024 में ऐसा ही होगा। भाजपा की विदाई होगी।

    केसीआर से मुलाकात के दौरान लालू प्रसाद ने कहा कि 2024 में सब मिलकर भाजपा का रथ रोकेंगे। इसमें केसीआर की भूमिका बेहद अहम होगी। उन्होंने दावा किया कि बिहार में महागठबंधन का जो प्रयोग किया गया है, वह आने वाले समय में व्यापक स्वरूप लेगा। विपक्ष की बढ़ती ताकत से भाजपा में बेचैनी है। बिहार ही नरेन्द्र मोदी के अभियान पर ब्रेक लगाएगा।

    उन्होंने डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से उनके आवास पर मुलाकात भी की। लालू प्रसाद व उनकी पत्नी राबड़ी देवी के साथ-साथ उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने उनका पूरे गर्मजोशी से स्वागत किया। लालू प्रसाद ने अंगवस्त्र ओढ़ाकर के. चन्द्रशेखर राव का स्वागत किया। इस अवसर पर लालू प्रसाद के बड़े पुत्र व बिहार के पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप यादव भी मौजूद थे।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.