शनिवार, अप्रैल 4, 2020

तेलंगाना चुनाव: सीनियर कांग्रेस नेता आबिद रसूल ने दिया इस्तीफा, टीआरएस में होंगे शामिल

Must Read

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए।...
आदर्श कुमार
आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

तेलंगाना में चुनाव से कुछ दिन पहले कांग्रेस को जबरदस्त झटका लगा है। वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष नेता आबिद रसूल ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। वो टीआरएस में शामिल होंगे। वह तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष थे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को लिखे पत्र में रसूल ने कहा कि वो पार्टी के बर्ताव से दुखी हैं इसलिए उन्हें इस्तीफा देना पड़ रहा है। उन्होंने अपने इस्तीफ़ा देने के दो कारण बताये  – पहला कारण शाइक अब्दुल सोहेल की अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति। उन्होंने कहा कि सोलह का कोई सामाजिक आधार नहीं है। और दूसरा कारण ये है कि कांग्रेस ने रेड्डी, एससी, काममा और बीसी समुदायों के कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किए, लेकिन मुस्लिम समुदाय से कोई भी नहीं। 15-18% मुस्लिम जनसंख्या का पार्टी लीडरशिप के सामने कोई महत्व नहीं है। पार्टी को सिर्फ उनके वोटों की जरूरत है, उन्हें सशक्त बनाना नहीं है।

उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी पर पैंट के नीचे खाकी पहने संघियों का कंट्रोल हो गया है।

अपने इस्तीफे से पहले रसूल ने कहा था कि पार्टी, जिन जिलों में जीतने की संभावना है, उन्हें उस जिले के निर्वाचन क्षेत्रों में मुस्लिमों को टिकट देना चाहिए।

उन्होंने पत्रकारों से बताया, ‘वो हमें नामांकित पद नहीं देना चाहते हैं, हमें राजनीतिक अवसर नहीं देना चाहते हैं, उन्हें सिर्फ हमारे वोट चाहिए। हमारी पार्टी और बीजेपी के बीच क्या अंतर है?’

7 दिसंबर को होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस ने 75 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। 75 उम्मीदवारों में से पार्टी ने सिर्फ 4 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है।

राज्य में कांग्रेस का तेलुगु देशम पार्टी, तेलंगाना जन समिति और सीपीआई के साथ गठबंधन है। राज्य में कांग्रेस 93 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि शेष सीटें उसने सहयोगियों के लिए छोड़ी है।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

एक विलेन 2: दिशा पटानी के बाद, तारा सुतारिया फिल्म से जुड़ी, जॉन अब्राहम और आदित्य रॉय कपूर भी होंगे फिल्म का हिस्सा

यह पहले बताया गया था कि जॉन अब्राहम 2014 की फिल्म, एक विलेन की अगली कड़ी बनाने के लिए बातचीत कर रहे थे। जनवरी...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए। 2 दिन में 16.03 करोड़...

महाराष्ट्र सरकार को कोई खतरा नहीं – कांग्रेस

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बुधवार शाम को अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। राकांपा नेताओं ने कहा कि 26 मार्च को होने...

पीएम मोदी, राहुल गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके 78 वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा,...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -