Wed. Feb 8th, 2023
    कन्हैया कुमार

    जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने कहा है कि कोई एक पार्टी अकेले भाजपा को नहीं हरा सकती, उसे हारने के लिए सामान विचारधारा वाली सभी सेक्युलर पार्टियों को साथ आना होगा। कन्हैया ने कांग्रेस नेतृत्व से आगे आ कर सेक्युलर ताकतों को इकट्ठा करने की अपील की।

    तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमिटी (टीपीसीसी)की तरफ से आयोजित मौलाना आज़ाद डे समारोह में बोलते हुए कन्हैया ने कहा कि लोग जानते हैं कि भाजपा और टीआरएस एक ही है लेकिन एआइएमआइएम इस साधारण सी बात नहीं समझ पा रही है।

    कन्हैया ने कहा कि टीआरएस और भाजपा में समझौता हुआ है कि राज्य में टीआरएस राज करेगी और केंद्र में भाजपा।

    कन्हैया ने ओवैसी की पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘लोग आपकी पार्टी को वोट देंगे ये सोच कर कि आप भाजपा के खिलाफ लड़ रहे हैं लेकिन दरअसल आप टीआरएस की मदद कर रहे हैं। ये आप पर भरोसा करने वाले लोगों के साथ विश्वासघात है।’

    कन्हैया ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि ‘भाजपा राम मंदिर मुद्दे पर हिन्दुओं को वेबकूफ बना रही है। वो मंदिर बनाने के लिए गंभीर नहीं है, बस इस मुद्दे पर राजनीति कर रही है।’ कन्हैया ने शहरों के नाम बदलने के मुद्दे पर कहा कि मुख्य मुद्दों को छोड़ कर भाजपा फालतू के मुद्दों में लोगों को उलझा रही है।

    कुमार ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए पूछा कि ‘क्या मुस्लिमों के उत्थान के लिए सच्चर कमिटी और कोठारी आयोग की सिफारिशें लागू की जाएंगी या नहीं? आप लोगों के अधिकारों के बारे में बात कर रहे हैं, आप सिफारिशों को लागू क्यों नहीं कर रहे हैं? आप मदरस के आधुनिकीकरण के बारे में बात कर रहे हैं, इसो इसका विरोध कौन कर रहा है? आप मदरसा पर हिंदुओं को गुमराह कर रहे हैं। आप अपने वादों को पूरा करने में असफल रहे हैं, इसलिए आप राम मंदिर मुद्दे उठा रहे हैं।’

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *