दा इंडियन वायर » समाचार » तेलंगाना आरटीसी यूनियन नेता अश्वत्थामा रेड्डी का अनशन अस्पताल में भी जारी
समाचार

तेलंगाना आरटीसी यूनियन नेता अश्वत्थामा रेड्डी का अनशन अस्पताल में भी जारी

तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (टीएसआरटीसी) के कर्मचारियों की हड़ताल सोमवार को 45वें दिन में प्रवेश कर गई और कर्मचारी नेता अश्वत्थामा रेड्डी का अनशन यहां के अस्पताल में भी जारी है। टीएसआरटीसी संयुक्त कार्य समिति (जेएससी) नेता ने सरकार द्वारा संचालित उस्मानिया अस्पताल में अपनी भूख हड़ताल जारी रखी। उन्हें रविवार को हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने अस्पताल भेज दिया था।

नेता को पुलिस ने उनके आवास से हिरासत में लिया था, जहां उन्होंने इंदिरा पार्क में अनशन करने की इजाजत नहीं मिलने के बाद अपने आवास में ही अनशन शुरू कर दिया था। उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि वह तबतक भूख हड़ताल नहीं तोड़ेंगे जबतक सरकार हड़ताल कर रहे कर्मचारियों की मांगों को लेकर उनसे बातचीत नहीं करेगी।

रविवार को रेड्डी की हालत बिगड़ने की वजह से पुलिस ने उन्हें जबरदस्ती अस्पताल में भर्ती करवा दिया था। डॉक्टरों ने उन्हें उनके गिरते सुगर और रक्तचाप स्तर को देखते हुए उपचार में सहयोग करने की सलाह दी है।

रेड्डी ने हालांकि खाना खाने से इनकार कर दिया और जो भी उनसे मिलने आए, उनसे उन्होंने कहा कि वह भूख हड़ताल नहीं तोड़ेंगे।

पुलिस ने रविवार को इसके अलावा एक अन्य जेएसी नेता राजी रेड्डी को अस्पताल भेज दिया। रेड्डी ने शनिवार को भूख हड़ताल शुरू करने के बाद खुद को घर में बंद कर लिया था, जिसके बाद पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद उनके घर में प्रवेश किया था।

About the author

विन्यास उपाध्याय

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement