तेजस्वी यादव: नरेन्द्र मोदी ‘पिछड़े’ होने का नाटक कर रहे हैं

तेजस्वी यादव

बिहार के नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को “फर्जी पिछड़े” व्यक्ति कहते हुए निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि मोदी पिछड़े वर्ग के व्यक्तियों के रूप में साख को धोखा दे रहे हैं और उन्होंने सचमें ओबीसी समुदाय के लिए कुछ नही किया। इस टिप्पणी के एक दिन बाद प्रधानमंत्री मोदी के विपक्षी पार्टी कांग्रेस और उसके गठबंधन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए ‘मेरी पिछड़ी जातियों’ के दुरुपयोग करने का आरोप लगाया।

तेजस्वी यादव ने ट्वीट करके कहा, “नरेंद्र मोदी एक फर्जी पिछड़े हैं। जन्म से 55 वर्ष की आयु तक अगड़े थे, फिर एक दिन अचानक पिछड़े बन गए। एक सच्चा और असली पिछड़ी जाति का झूठा, नकली, मिलावटी, दिखावटी, सजावटी नही होता।गुजराती महोदय क्या आप पिछड़े वर्ग को बेवकूफ समझते हो। अगड़े महोदय आपने पिछड़े वर्ग के लिए आज तक क्या किया?” गुरूवार को दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया हैं। बिहार में 40 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में से 5 पर गुरूवार को चुनाव हुए हैं।

आरजेडी नेता, जिनकी पार्टी कांग्रेस के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव में भाजपा और जेडीयू के गठबंधन के खिलाफ लड़ रही हैं, उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पीएमओ के दफ्तर में एक भी ओबीसी अधिकारी नही हैं। किसी सैंवधानिक संस्था का निदेशक ओबीसी नही हैं। जातिय अनुपात में ओबीसी का आरक्षण क्यों नही बढ़ाया गया।

तेजस्वी ने कहा, “महोदय नरेंद्र मोदी जू, आप जन्म से ओबीसी  नही हैं लेकिन एक फर्जी ओबीसी । और हां, आप प्रतिबद्ध चोर हैं। आप ने पिछड़े वर्ग के लिए क्या किया? कोई भी वीसी ओबीसी का नही हैं। किसी सैंवधानिक संस्था का निदेशक ओबीसी नही हैं। जातिय अनुपात में ओबीसी का आरक्षण क्यों नही बढ़ाया गया”।

बुधवार को महाराष्ट्र में एक चुनावी जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और उसके गठबंधन पर हमला करते हुए कहा, मैं पिछड़ा हूं इसलिए कांग्रेस मुझे मेरी हैसियत बताती हैं।

मोदी ने कहा कि “कांग्रेस और उसके सहयोगी कहते हैं कि समाज जो भी मोदी वह सब चोर हैं। कांग्रेस और उसके सहयोगी पिछड़ी जाति को कोसने का कोई भी मौका नही छुड़ते हैं”।.

इस बीच बिहार से उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने गुरूवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करवा दिया हैं।

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने मोदी सरनेम के करोड़ों लोगो की भावनाओं को आहत किया हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here