Sun. Jul 14th, 2024
    तुम हमेशा याद रहोगी: दिव्या भारती की 26वी पुण्यतिथि पर, संजय कपूर ने किया उन्हें याद

    दिव्या भारती भारतीय सिनेमा की वो अभिनेत्री थी जिन्होंने बहुत ही कम उम्र में अच्छी से अच्छी और बड़ी से बड़ी अभिनेत्रियों की रातों की नींद उड़ा दी थी। तमिल फिल्म से करियर की शुरुआत करने के बाद, जब उन्होंने सनी देओल अभिनीत फिल्म ‘विश्वात्मा’ से बॉलीवुड में कदम रखा तो मानों उनके लिए किस्मत के दरवाजे ही खुल गए हो। उसके बाद उन्होंने ‘शोला और शबनम’ और ‘दीवाना’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

    उनकी प्रतिभा और गजब की ख़ूबसूरती देख, कई फिल्म निर्माता उनके पास फिल्मों के प्रस्ताव लेकर आते मगर अफ़सोस इतनी शोहरत देखना उनकी किस्मत में ही नहीं था। उनकी महज 19 साल की उम्र में, अपने घर की बालकनी से गिर कर मौत हो गयी। उन्होंने बॉलीवुड निर्माता साजिद नडियाडवाला से शादी की थी। आज उनकी पुण्यतिथि है, इसलिए उनकी फिल्म ‘कर्तव्य’ के सह-कलाकार संजय कपूर ने उन्हें याद किया।

    https://www.instagram.com/p/Bv2BaqLH4Gj/?utm_source=ig_web_copy_link

    उन्होंने एक पुरानी तस्वीर साझा की और लिखा-“तुम हमेशा याद रहोगी।” मगर दिव्या के साथ ये फिल्म कभी रिलीज़ नहीं हुई। दिव्या ने फिल्म का 30% भाग शूट कर लिया था मगर उनके अचानक देहांत के बाद, फिल्म में जूही चावला ने उनकी जगह ले ली और फिल्म उनके और संजय के साथ रिलीज़ हुई।

    दिव्या की मौत के दौरान, उनके साथ डिज़ाइनर नीता लुल्ला, उनके पति श्याम और नौकरानी अमृता थी। उसके थोड़ी देर बाद ही दिव्या की फ्लाइट थी और वह फिल्म की शूटिंग के लिए जाने वाली थी। मगर ऐसा हो नहीं पाया। लोग आज भी उनकी मौत पर शक करते हैं। कोई बोलता है कि एक दुर्घटना थी तो किसी को लगता है कि ये आत्महत्या का मामला है। उनकी मौत का रहस्य आज तक नहीं सुलझा।

    https://youtu.be/GwpqME_Cmpc

    अभिनेत्री का गुड़िया जैसा चहरा आज भी उनके चाहनेवालों के दिलों में जिन्दा है और हमेशा रहेगा।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *