दा इंडियन वायर » मनोरंजन » ताहिर राज भसीन: मैंने ‘छिछोरे’ के लिए, पिछले चार महीने में चार अलग अलग खेलों का प्रशिक्षण लिया
मनोरंजन

ताहिर राज भसीन: मैंने ‘छिछोरे’ के लिए, पिछले चार महीने में चार अलग अलग खेलों का प्रशिक्षण लिया

ताहिर राज भसीन: मैंने 'छिछोरे' के लिए, पिछले चार महीने में चार अलग अलग खेलों का प्रशिक्षण लिया

अभिनेता ताहिर राज भसीन का कहना है कि उन्हें आगामी फिल्म ‘छिछोरे‘ में अपने किरदार के लिए चार अलग-अलग खेलों में चार महीने तक प्रशिक्षण लेना पड़ा था। उनके मुताबिक, “मैं ‘छिछोरे’ में अपने किरदार डेरेक के बारे में बहुत कुछ नहीं बता सकता, सिवाय इसके कि वह मेरे द्वारा निभाए गए सबसे अधिक स्तरित और मजेदार किरदारों में से एक है … लेकिन यह सच है कि डेरेक की कॉलेज में एक स्पोर्ट्स चैंपियन वाइब थी।”

“मैंने 4 अलग-अलग तरह के खेलों – एथलेटिक्स, फुटबॉल, कबड्डी और वॉलीबॉल में चार महीने के गहन प्रशिक्षण में भाग लिया ताकि डेरेक का रवैया सही अपना सकूँ।”

मर्दानी अभिनेता जो फिल्म में एक स्पोर्ट्स चैंपियन की भूमिका निभा रहे हैं, ने कहा कि हर खेल में परफेक्ट होने के लिए, उन्हें रोजाना चार से पांच घंटे अलग अलग राष्ट्रिय कोच के साथ प्रशिक्षण लेना पड़ता था। उन्होंने साझा किया-“हम अलग-अलग खेलों के बीच बंट गए और इस भीषण प्रक्रिया ने डेरेक को अंततः एक प्रामाणिक खेल चैंपियन बना दिया। ’83’ और ‘छिछोरे’ के बीच, दो अलग-अलग शैलियों की, मैंने पिछले एक साल में पांच अलग-अलग प्रकार के खेल खेले हैं।”

इस दौरान, नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित फिल्म ‘छिछोरे’ में श्रद्धा कपूर, सुशांत सिंह राजपूत, वरुण शर्मा, नवीन पोलीशेट्टी, प्रतीक बब्बर और सिद्धार्थ नारायण भी नज़र आयेंगे।

https://www.instagram.com/p/BzUn8bIFSPz/?utm_source=ig_web_copy_link

इसके अलावा, ताहिर फिल्म ’83’ में भी नज़र आयेंगे जो पूर्व क्रिकेटर कपिल देव की बायोपिक है। कबीर खान द्वारा निर्देशित फिल्म में 1983 के उस एतिहासिक क्षण को भी दिखाया जाएगा जब भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व कप जीता था।

इस पर ताहिर ने कहा-“मैं वास्तव में नितेश तिवारी और कबीर खान जैसे महाकाव्य दिमाग के साथ काम करने के लिए विनम्र हूँ। उनकी दृष्टि का एक हिस्सा होने के नाते मैंने अपने शिल्प को ऑनस्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन धकेल दिया है और मुझे पता है कि मैंने अपने 200 प्रतिशत दिया है।”

About the author

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!