Wed. Nov 30th, 2022

    कितना बुरा लगता है जब जिन कलाकारों को हम बचपन से देखते आ रहे हैं और उनकी अचानक ही मौत हो जाए। ऐसी कुछ हुआ टीवी के लोकप्रिय कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा‘ के प्रशंसकों के साथ जब एक दिन अचानक से खबर आई कि उनके पसंदीदा डॉक्टर हाथी का किरदार निभाने वाले अभिनेता कवि कुमार आज़ाद अब इस दुनिया में नहीं रहे। वह शुरुआत से शो से जुड़े रहे और अपने निराले अंदाज़ से सभी को हंसाया लेकिन उनके जाने के बाद, सभी की आँखें नम हो गयी।

    Related image

    उनका न केवल अपने दर्शको से बल्कि शो के अन्य कलाकार और चालक दल से भी करीबी रिश्ता था। उनके सह-कलाकार अभी भी उनके बारे में बात करते हुए भावुक हो जाते हैं। कल सभी ने नेशनल डॉक्टर्स डे मनाया और देश भर के डॉक्टर्स को शुभकामनाएं दी लेकिन जो शुभकामना शो में जेठालाल का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी ने दी, वह निश्चित तौर पर दिल को छू जाने वाली थी

    उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर डॉक्टर हाथी की तस्वीर पोस्ट कर अपने प्रशंसको को इस दिन की शुभकामनाएं दी। देखिये यहाँ-

    kavi kumar azad

    कवि कुमार आज़ाद का पिछले साल 9 जुलाई को निधन हो गया था। दिलीप जोशी, जो शो में जेठालाल की भूमिका निभाते हैं, इस खबर को सुनकर बेहद हैरान हुए और उन्हें अपने शो के ‘लाफिंग बुद्धा’ के रूप में संदर्भित किया।

    टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बात करते हुए, उनके निधन के समय, दिलीप ने कहा था, “उनके साथ काम करना अद्भुत था और वह एक खुशमिजाज व्यक्ति थे। वह हमेशा बहुत सकारात्मक थे और सेट पर सभी को खुश रखते थे। वह हमेशा शूटिंग के लिए आते थे, जो भी परिस्थितियां हो जाए। वह हमारे सेट पर ‘लाफिंग बुद्धा’ थे।”

    Related image

    अनुभवी अभिनेता की यह पोस्ट यह दिखाती है कि वह अपने सह-कलाकार को कितना याद करते हैं। डॉ हाथी का किरदार अब निर्मल सोनी द्वारा निभाया जाता है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *