दा इंडियन वायर » मनोरंजन » ‘तांडव’ सीरीज़ पर सुप्रीम कोर्ट आज देगा फैसला
मनोरंजन समाचार

‘तांडव’ सीरीज़ पर सुप्रीम कोर्ट आज देगा फैसला

विवादों में फंसी अमेजॉन प्राइम वेब सीरीज़ तांडव पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। तांडव वेब सीरीज पर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप है। इसी मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में केस दर्ज हुआ है और यह सीरीज़ विवादों में घिरी हुई है। इसके चलते इसके कलाकारों और निर्माताओं आदि को सुरक्षा प्रदान की गई है। सीरीज़ के निर्माता ने लिखित रूप में माफी भी मांग ली है लेकिन फिर भी यह सीरीज बैन होगी या नहीं इस बात पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है।

इस फिल्म के निर्देशक अली अब्बास जफर हैं और इसके मुख्य किरदार सैफ अली खान हैं। इस सीरीज़ पर विभिन्न राज्यों में एफआईआर दर्ज हुई है और आज इन याचिकाओं के एक समूह पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करने वाला है। इस सीरीज पर सुनवाई करने वाली पीठ में न्यायमूर्ति अशोक भूषण, न्यायमूर्ति एम आर शाह और न्यायमूर्ति आर सुभाष रेड्डी मौजूद होंगे।

इसके मेकर्स पर पहले ही एफआईआर दर्ज की जा चुकी है लेकिन बंबई उच्च न्यायालय ने इन्हें अग्रिम जमानत पर रिहा किया हुआ है। 9 एपिसोड की सीरीज में हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है और भगवान शिव के किरदार का उपहास उड़ाया गया है। वहीं इसके मेकर्स ने एफआईआर रद्द करने के लिए भी याचिका डाली है, उस पर भी आज सुनवाई होगी।

संभावना जताई जा रही है कि सीरीज पर बैन लग सकता है। इस सीरीज़ के विवादों में घिरने की संभावना काफी पहले से थी लेकिन दर्शकों ने यह सीरीज देखी तो उसके बाद उनकी भावनाएं आहत हुई और उन्होंने बहुत से राज्यों में इस के मेकर्स के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई। हालांकि इसके निर्देशकों ने लिखित रूप में सोशल मीडिया पर माफी भी मांगी लेकिन इसके बाद भी बवाल नहीं थमा। अहम सवाल यह है कि आज की सुप्रीम कोर्ट की बैठक में क्या निर्णय निकलता है? क्या तांडव और टीम को राहत मिलेगी या फिर सीरीज पर बैन लग जाएगा यह एक बड़ा सवाल है।




फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!