दा इंडियन वायर » मनोरंजन » सैफ अली खान की ‘तांडव’ पर विवाद, सरकार तक पहुंचा मामला
मनोरंजन राजनीति समाचार

सैफ अली खान की ‘तांडव’ पर विवाद, सरकार तक पहुंचा मामला

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) कि नई वेब सीरीज ‘तांडव’ (Tandav) पर विवाद छिड़ चुका है। इस सीरीज़ पर विवाद बनने की संभावना काफी पहले से जताई जा रही थी, लेकिन रिलीज होने के बाद इसपर विवाद उम्मीद से अधिक बढ़ चुका है। इस सीरीज़ के खिलाफ बहुत से संगठनों और लोगों की शिकायत के बाद सरकार ने अमेजॉन प्राइम से जवाब मांगा है।

इस सीरीज की शुरुआत में यह सफाई भी जारी की गई कि ये सीरीज़ किसी भी धर्म या संप्रदाय को ठेस पहुंचाने का उद्देश्य नहीं रखती। लेकिन इस फिल्म को देखने वालों का मानना है कि इसमें कई दृश्य ऐसे हैं जिनसे हिंदू धर्म को ठेस पहुंचाने का प्रयास किया गया है। इसी के चलते इस फिल्म पर कार्यवाही की मांग की गई है और ट्विटर पर भी ‘बैन तांडव’ जैसे हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं।

इसी मामले के चलते सैफ अली खान और करीना कपूर घर पर महाराष्ट्र सरकार ने सुरक्षा बढ़ा दी है। अंदेशा जताया जा रहा है कि विरोध के चलते इनके घरों पर हमले या प्रदर्शन आदि किए जा सकते हैं। इस सीरीज़ के दर्शकों का कहना है कि सीरीज़ में हिंदू देवी देवताओं का उपहास उड़ाया गया है। किसी भी वेब सीरीज में ऐसा होना कोई नई बात नहीं है। अमूमन देखा ही जाता है कि हिंदू धर्म को लेकर बहुत सी सीरीज़ में उपहास बनाया जाता रहा है, लेकिन अब दर्शक इसे बर्दाश्त नहीं कर रहे हैं।

ये सीरीज़ अपनी रिलीज से पहले से ही विवादों में थी़। भाजपा सांसद मनोज कोटक ने सूचना प्रसारण मंत्रालय में भी इस सीरीज़ के खिलाफ शिकायत डाली है। इसी शिकायत की कार्यवाही के चलते सरकार ने अमेज़ॉन प्राइम से स्पष्टीकरण देने की मांग की है। इसके सभी संबंधित निर्माताओं व अधिकारियों को समन किया जा चुका है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इस मामले में गिरफ्तारियां भी की जा सकती हैं।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!