Sat. Jun 22nd, 2024
    tamil thalaivas vs telugu titans

    सोमवार रात प्रो कबड्डी सीजन-6 में तमिल थलाईवाज और तेलुगु टाइटंस आमने- सामने थे। पुणे के छत्रपति स्पोर्टस कांप्लेक्स में खेले गए इस मुकाबले में तमिल थलाइवाज ने तेलुगु टाइटंस को 31-25 से मात दी। तमिल थलावाज ने इस सीजन में दो बार तेलुग टाइटंस को मात दी हैं।

    इस मैच में हमे एक मजबूत डिफेंस अटैक देखने को मिला जिसमे में 3बार हाई5 हुआ जिसमें पोपार्थीबन सुब्रमण्यम मनजीत चिल्लर और विशाल भारद्वाज शामिल थे।

    इस मैच मे तेलुगु टाइटंस ने जल्द ही 5-3 की बढ़त बना ली थी।  जिसमे तेलगु टाइटंस के राहुल चौधरी एक गजब फार्म में दिखे और उन्होने अपनी पहली पांच रेड में 4 प्वाइंट हासिल किए। खेल का पहला टैकल प्वाइंट अवोजर ने लिआ, उन्होनें अजय ठाकुर को थाई होल्ड करके अपनी टीम को 7-4 की बढ़त दिलाई।

    तमिल थलाइवाज ने खेल के 11वें मिनट में स्कोर को 8-8 की बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया। जिसमें सुकेश हेगड़े ने अपनी पहली रेड में ही सुपर रेड लगाकर तेलुगु की टीम के 3 प्लेयर को आउट किया। ठाकुर के टच ने फरहाद को आउट करके अपनी लीड और बढ़ा ली। उसके बाद खेल के 15वें मिनट में अनिल कुमार के एंकल होल्ड ने कमाल सिंह को आउट करके तेलुगु टाइटंस की टीम को ऑलआउट कर दिया।

    तमिल थलाइवाज ने पहले हाफ के खेल तक 18-11 की लीड बना ली थी। तेलगु टाइटंस ने दूसरे हाफ की शुरुआत बहुत अच्छी की और और उनकी टीम ने दूसरे हाफ के 5 प्वाइंट मे से अपनी टीम को 4 प्वाइंट दिलाए। राहुल चौधरी ने खेल के दूसरे हाफ के चौथे मिनट में डी.प्रदाप को आउट करके अपने 750 रेड प्वाइंट पूरे कर लिए हैं। वह प्रो कबड्डी में ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। जिसने अभी तक अपने नाम 750 प्वाइंट कर किए हैं।

    तमिल थलाइवाज ने भी अपना बहतरीन खेल दिखाते हुए तेलगु की टीम को मैच के आखिरी तक अपने स्कोर के पास नहीं आने दिया। चिल्लर ने दूसरे हॉफ के चौथे मिनट में राहुल चौधरी के रुप में पहला सुपर टैकल छठे मिनट में लगाया, और उस समय स्कोर 22-15 पर आ गया।

    उसके बाद ही तेलगु टाइटंस की टीम ने भी कुछ देर बाद भारद्वाज ने अजय ठाकुर को डबल थाई होल्ड करके सुपर टैकल किया। मैच खत्म होने तक दोनो टीमों के बीच केवल 6 प्वाइंट का अंतर रहा। इस मैच में तमिल थलाइवाज की तरफ से टॉप रेडर अजय ठाकुर रहें तो वही तेलगु टाइटंस की तरफ से सबसे ज्यादा रेड प्वाइंटस राहुल चौधरी ने लिए।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *