Thu. Feb 9th, 2023
    विवादित बयान पर पहला रिऐक्शन आया है रवि शंकर प्रसाद की ओर से

    रवि शंकर प्रसाद ने गवर्नर तथागत रॉय के पुलवामा हमले के बाद आए बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि,”हमने शुरु से कश्मीर को भारत का एक महत्वपूर्ण अभिन्न अंग कहा है। पुलवामा हमले पर कुछ लोग केवल प्रधानमंत्री से जवाब मांग रहे हैं, बिना यह देखे कि उनके स्वंय का दायित्व क्या है।”

    दो दिन पहले मेघालय के गवर्नर तथागत रॉय ने ‘कश्मीरी बहिस्कार’ का बयान दिया था। साथ ही उन्होंने केंद्र व रक्षा मंत्रालय पर भी सवाल खड़े किए थे। उनके जवाब में केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा है कि, “मैं गवर्नर की ओर से आए बयान से बिल्कुल सहमत नहीं हूं।

    तथागत रॉय की ओर से किए गए विवादित ट्वीट पर किसी केंद्रीय मंत्री का यह पहला रिऐक्शन है। हालांकि उन्होंने इस ट्वीट पर असहमति जताई है।

    मंगलवार को रॉय ने ट्वीट किया था,”जिसमें उन्होंने एक सेवानिवृत कर्नल से अपील की है कि वे कश्मीर का दौरा न करें। साथ ही अगले दो साल केदारनाथ भी न जाने की सलाह दी। उन्होंने सभी से कश्मीरियों के बहिस्कार का आह्वान भी किया है। कश्मीर लोगों से सामान खरीदने को भी मना किया।”

    यह बयान तब आया था जब देश के तमाम हिस्सों में कुछ विशेष हिंदुत्व दल मासूम कश्मीरियों पर आत्याचार कर रहे थे।

    हमले पर प्रधानमंत्री की ओर से जवाब पूछने पर उन्होंने कहा कि,”जब सही समय आएगा जवाब दिया जाएगा। सभी लोग इसपर लगे हुए हैं। समस्या यह है कि कुछ लोगों को बस सवाल करना आता है।”

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *