डोनाल्ड ट्रम्प नें जीत के लिए पीएम मोदी को दी बधाई, मोदी नें दिया धन्यवाद

नरेंद्र मौसी और डोनाल्ड ट्रम्प
U.S. President Donald Trump shakes hands with India's Prime Minister Narendra Modi during a bilateral meeting alongside the ASEAN Summit in Manila, Philippines November 13, 2017. REUTERS/Jonathan Ernst TPX IMAGES OF THE DAY
bitcoin trading

अमेरिका के राष्ट्रपति ने साल 2019 के लोकसभा चुनावों में जीत के बाद नरेन्द्र मोदी को बधाई दी है। नरेंद्र मोदी ने ट्रम्प को बधाई सन्देश के लिए शुक्रिया कहा और अपना आभार व्यक्त किया है। नरेंद्र मोदी की भाजपा की यह दूसरी दफा लगातार चुनावो में जीत है।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि “शुक्रिया, डोनाल्ड ट्रम्प। यह विजय देश के 1.3 अरब जनता की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करती है। मैं आपके साथ द्विपक्षीय संबंधों को मज़बूत करने की तरफ देख रहा हूँ जो वैश्विक शान्ति और समृद्धता की अगुवाई करेगी।”

डोनाल्ड ट्रम्प ने साल 2019 के लोकसभा चुनावो में विजय के लिए नरेंद्र मोदी को बधाई दी थी। डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्ववीट कर कहा कि ” लोकसभा चुनावो में जीत लिए नरेंद्र मोदी और उनके दल भाजपा को जीते के लिए शुभकामनाये। मैं आगे महत्वपूर्ण कार्य जारी रखने की तरफ देख रहा हूँ।”

नरेंद्र मोदी को कई वैश्विक नेताओं ने जीत की शुभकामनाये दी थी। जापान के प्रधानमंत्री शिंज़ो आबे, रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू जैसे तमाम वैश्विक नेताओं ने जीत पर नरेंद्र मोदी को बधाई सन्देश भेजा है।

भाजपा को गुरूवार को लोकसभा चुनावो में प्रचंड बहुमत मिला है। भारत 350 के आंकड़े को छूने से थोड़ी दूर रह गयी थी। 543 सदस्यीय लोकसभा चुनावो में सरकार के गठन के लिए 272 सीटों की दरकार होती है। भाजपा की प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी को अमेठी की सीट पर जबरदस्त शिकस्त दी है, हालाँकि गाँधी ने केरल की वायनाड सीट पर जीता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here