Sun. Jan 29th, 2023
    क्या शाहरुख़ खान और फरहान अख्तर की 'डॉन' सीरीज हो रही है खत्म?

    बॉलीवुड में मशहूर ‘डॉन‘ सीरीज शाहरुख़ खान (Shah Rukh Khan) के लिए इतनी लोकप्रिय है। अपने किंग खान को शातिर विलन के किरदार में देखना दर्शको को इतना पसंद है कि इसके दोनों भाग- ‘डॉन’ और ‘डॉन 2’ बॉक्स ऑफिस सुपरहिट गए थे और इसलिए बड़ी बेसब्री से फैंस इसके तीसरे भाग का इंतज़ार कर रहे थे लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि फ्रैंचाइज़ी हमेशा हमेशा के लिए खत्म हो रही है।

    बॉलीवुड हंगामा के अनुसार, शाहरुख खान अब डॉन सीरीज का हिस्सा बनने के लिए तैयार नहीं हैं, इसलिए फ्रैंचाइज़ी को आगे नहीं बढ़ाया जा सकेगा। जानकार सूत्रों के अनुसार, फिल्म के निर्माता रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर अभी या भविष्य में एक और डॉन फिल्म बनाने के लिए इच्छुक नहीं हैं।

    Image result for DON franchise

    सूत्र के मुताबिक, “इस बारे में ये कहानियाँ और डॉन बैटन को किसी अन्य कलाकार द्वारा आगे ले जाने की खबरें बिलकुल ही गलत हैं। फरहान अख्तर (डॉन सीरीज के निर्देशक) के पास कोई स्क्रिप्ट नहीं है, यहाँ तक कि एक डॉन फिल्म को करने के लिए किसी प्लॉट का विचार तक नहीं है। वह अपने अभिनय और संगीत करियर के साथ व्यस्त हैं। उन्होंने पिछले नौ वर्षों से किसी भी फिल्म का निर्देशन नहीं किया है। उनका आखिरी निर्देशन 2011 में ‘डॉन 2’ था। ऐसा लगता है कि डॉन सीरीज मर चुकी है।”

    Image result for Farhan Akhtar’s DON franchise

    अख्तर के एक करीबी निर्देशक-मित्र ने उपरोक्त राय से हामी भरते हुए कहा-“मैं फरहान में अपने जीवन के इस मोड़ पर एक फिल्म का निर्देशन करने के लिए कोई झुकाव नहीं देख रहा हूं। अभी वह राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म ‘तूफ़ान’ में मुक्केबाज के रूप में अपने जीवनकाल की भूमिका निभाने में लिए व्यस्त हैं। इससे वह इस वर्ष और अधिकांश 2020 तक व्यस्त रहेंगे। इससे पहले उन्होंने शोनाली बोस की ‘द स्काई इज़ पिंक’ में एक और अभिनय भूमिका पूरी की है। आप उनके शेड्यूल में निर्देशन की जगह कहा देखते हैं?”

    Image result for DON franchise

    जब निर्माता रितेश सिधवानी से संपर्क करने की कोशिश की गयी तो उन्होंने चुप रहना बेहतर समझा। शायद उनकी चुप्पी में ही इसका जवाब था। खैर, अगर डॉन सीरीज सचमुच खत्म हो रही है, तो ये इस फ्रैंचाइज़ी के प्रेमियों के लिए बहुत बुरी खबर है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *