Sun. Jul 14th, 2024
    'डॉक्टर स्ट्रेंज' के निर्देशक ने की फिल्म 'बाहुबली' की तारीफ

    एसएस राजामौली की ‘बाहुबली‘ भाग 1 और 2 ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े। मैग्नम ओपस जो मूल रूप से तेलुगु में बनाया गया था और बाद में हिंदी और अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में डब किया गया, ने तेलुगु राज्यों के बाहर एक व्यापक दर्शकों को आकर्षित किया है।

    Image result for Baahubali 2

    दो हिस्सों में रिलीज़ हुई फिल्म ने अभी तक अपना आकर्षण नहीं खोया है। हाल ही में, अमेरिकी फिल्म निर्माता स्कॉट डेरिकसन जिन्होंने ‘डॉक्टर स्ट्रेंज’ का निर्देशन किया था, वह फिल्म की एक छोटी सी क्लिप को देखकर मंत्रमुग्ध हो गए हैं। निर्देशक ने ‘बाहुबली 2’ से एक मिनट लंबी क्लिप को रीट्वीट किया जिसे एक अन्य उपयोगकर्ता ने ट्वीट कर दिया है। वीडियो फिल्म के क्लाइमेक्स का है जिसमे शानदार युद्ध दृश्य नजर आ रहा है। दृश्य में दिख रहा है कि कैसे बाहुबली (प्रभास) और उसकी टुकड़ी खुद को तोप के रूप में नारियल के पेड़ों का उपयोग करके दुश्मन के किले में प्रवेश कर रही है।

    डेरिकसन ने वीडियो को कैप्शन दिया-“निहारो, भारत की बाहुबली 2 को।”

    फिल्म भारत की अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है। इस साल की शुरुआत में, जब राणा दग्गुबती, जिन्होंने फिल्म में विलन भल्लालदेव की भूमिका निभाई थी, ने टोक्यो का दौरा किया तो वहां फिल्म के प्रशंसकों द्वारा भारी संख्या में उनका स्वागत किया गया था। फिल्म की स्क्रीनिंग पर “भल्लालदेव जय हो … राणा दग्गुबती जय हो …” का जाप करते हुए कुछ 2000 प्रशंसकों का एक वीडियो इंटरनेट पर सामने आया था। साथ ही, उनमें से कई को बाहुबली ब्रह्मांड के किरदारों जैसे कपड़े पहने देखा गया था।

    इस बीच, एसएस राजामौली अपनी आगामी फिल्म ‘RRR में व्यस्त हैं जिसमें राम चरण, जूनियर एनटीआर और आलिया भट्ट मुख्य भूमिकाओं में हैं। ऐसा कहा जाता है कि निर्देशक जापान में  RRR’ को रिलीज करने की योजना बना रहे हैं क्योंकि उनकी पिछली फिल्म ने वहां अच्छी समीक्षा हासिल की थी।

     

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *