Thu. Jul 25th, 2024
    महेश भूपति, लिएंडर पेस

    कप्तान महेश भूपति ने बुधवार को यह स्पष्ट किया कि भारत को कलकत्ता साउथ क्लब में शुक्रवार-शनिवार को इटली के खिलाफ अपने डेविस कप क्वालीफायर के दौरान अनुभवी लिएंडर पेस को कमी नही खलेगी।

    पेस, जो की डेविस कप के डबल प्लेयर्स के इतिहास में सबसे सफल खिलाड़ी है और जिनके नाम अभी तक 43 जीत दर्ज है, को पिछले साल अप्रैल में एशिया/ओशिनिया में दूसरे दौर में चीन की 3-2 से जीत के बाद से दरकिनार कर दिया गया था।

    यह पूछे जाने पर कि क्या दक्षिण क्लब में भारत परिचित स्थिति में हैं क्योंकि पेस टीम में नही है, भूपति अपने जवाब में यह खारिज कर दिया और कहा “नहीं, बिलकुल नही” हालांकि भूपति खुश हैं कि भारत के पास दाएं हाथ (रामकुमार रामनाथन) और बाएं हाथ के (प्रजनेश गुणेश्वरन) एकल खिलाड़ी हैं।

    भूपति ने बताया की नंबर एक एकल खिलाड़ी प्रजनेश गुन्नेस्वरन, जो 102 वें स्थान पर हैं और एक बाएं हाथ के खिलाड़ी हैं, उन्हें “ड्रीम” संयोजन मिला है।

    भूपति ने डेविस कप क्वालीफायर के अपने ड्रॉ की पूर्व संध्या पर कहा, “प्रजनेश के पास बड़ा सर्व है, बड़ा फोरहैंड मिला है, और वह बाएं हाथ का है। मुझे लगता है कि कप्तान का यह सपना है कि आपके पक्ष में उस तरह की भिन्नता हो।”

    बाएं हाथ के बड़े खिलाड़ी प्रजनेश को साइड में रखने के लिए उत्साहित, भूपति ने बताया यह वैसा है जैसे क्रिकेट में दाए-हाथ, बाए हाथ की जोड़ी होती है।

    “क्रिकेट में, पसंदीदा सलामी जोड़ी एक बाएं-दाएं संयोजन है। और पहले दिन, मैं बाएं-दाएं संयोजन के साथ जा रहा हूं। मुझे लगता है कि यह एक बहुत भिन्नता है।”

    “और यह मेरे लिए एक बड़ा बोनस है कि प्रजनेश इस वक्त विश्व में शीर्ष 100 खिलाड़ियो के आसपास है। इसलिए वह विशेष रूप से आत्मविश्वास से लबरेज है।” आगे भुपति ने कहा भारत के पास प्रजनेश, रामकुमार रामानाथन और युकी भमबारी ऐसे कुछ खिलाड़ी है जो साल के अंत तक 100 शीर्ष खिलाड़ियो के अंदर होंगे।

    मुझे लगता है कि यह खिलाड़ी 65 से 70 के बीच आ जाएंगे, ईमानदारी से। मेरा कहना है, और हम सब जानते है अगर युकी स्वस्थ रहेते है तो उनके अंडर यह काबिलियत है।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *