दक्षिण-अफ्रीका पाकिस्तान: डेल स्टेन भारतीय दिग्गज कपिल देव के रिकॉर्ड को पछाड़ने के बेहद करीब

डेल स्टेन

दक्षिण-अफ्रीका के स्टार तेज गेंदबाज डेल स्टेन, जो अपनी इंजरी के बाद इस समय बहुत बहतरीन फार्म में चल रहे है। वह अब भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए तैयार है।

स्टेन जिनके नाम अभी टेस्ट क्रिकेट में 433 विकेट है, वह अब कपिल देव के विकेट की बराबरी करने से सिर्फ एक विकेट दूर है। कपिल देव के नाम टेस्ट क्रिकेट में 434 विकेट है। जब पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल शुरू किया जाएगा, दो इस तेज गेंदबाज के पास भारतीय टीम के पूर्व कप्तान को पछाड़ने का मौका होगा।

दक्षिण-अफ्रीका के खिलाड़ी पिछले कुछ सालो से इंजरी के कारण बहुत परेशान है, लेकिन डेल स्टेन ने जब से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है, वह तब से एक अच्छे लय में नजर आए है। वह इस सीरीज के दौरान दक्षिण-अफ्रीका के अबतक के सबसे सफल गेंदबाज भी बन गए है क्योकि उन्होने हाल ही में शॉन पोलाक के 421 विकेट के रिकॉर्ड को पछाड़ा था। उन्होने अभी तक पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचो की सीरीज में अपने नाम 12 विकेट किए है। वह इस सीरीज में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी है।

ऑस्ट्रेलिया में वापसी करने के बाद डेल स्टेन ने कहा था, ” यह एक टूटा हुआ हाथ था। उस समय आप अपने आप को आगे बढाना बहुत मुश्किल था। उस समय मैं अपने परिवार के करीब था, मेरे साथ बहुत से लोग संघर्ष कर रहे थे क्योंकि हमें बहुत बड़ा सफर तय करना था। मैंने लोगो के साथ बहुत अच्छा रिशता बनाया है, जो लोग मेरे करीब थे। मैं ऐसे सफर कर रहा था जैसे मैं अभी युवा हूं और उच्च स्तर पर क्रिकेट खेलने के लिए उत्साहित हूं। मुझे ऐसा लग रहा था मैं 23 साल का हूं जब मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वापसी कर रहा था।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here