Mon. Jul 22nd, 2024
    ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान

    आमिर खान के फैन्स उनकी आने वाली फ़िल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ का इंतज़ार कर रहे हैं। आप को यह जान कर हैरानी होगी कि इस फ़िल्म का लागत मूल्य फ़िल्म ‘बाहुबली’ से भी ज्यादा है।

    ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ इस साल की सबसे ज्यादा चर्चित फ़िल्म है। इस फ़िल्म में अमिताभ बच्चन, आमिर खान, कैटरिना कैफ़ और फातिमा सना शैख़ जैसे दिग्गज कलाकार काम कर रहे हैं। फ़िल्म की कहानी ब्रिटिश ईस्ट इंडिया की है जिसमें कुछ लुटेरे अपनी आज़ादी के लिए लड़ते दिखेंगे।

    अपनी हर फ़िल्म की तरह आमिर ने इस फ़िल्म में भी जी जान से मेहनत की है। इन कलाकारों के चाहनेवालों से फ़िल्म देखने के लिए अब और इंतज़ार नहीं हो रहा है। आपको बता दे कि फ़िल्म की लागत ‘बाहुबली’ से भी ज्यादा है।

    एक सोर्स ने बताया कि इस फ़िल्म की लागत 325 करोड़ के आसपास है। अगर हम फ़िल्म ‘बाहुबली 1’ की लागत के बारे में बात करें तो यह 180 करोड़ थी और ‘बाहुबली 2’ 250 करोड़ रूपए में बनी थी। दोनों फ़िल्में मिला कर 430 करोड़ में बनायी गयी थी और ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ के ऊपर अकेले का खर्चा 325 करोड़ हो गया है।

    इसके साथ ही ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान‘ भारत में बनी सबसे महंगी फ़िल्म बन गयी है। अगर आप यह सोच रहें हैं कि इतनी लागत लगाने के बाद अगर फ़िल्म की कमाई अच्छी नहीं हुयी तो क्या होगा तो हम आपको बता दे कि इस फ़िल्म के पहले दिन की कमाई 50 करोड़ के होने के अनुमान है। और वाई आर एफ ने फ़िल्म के टिकटों के मूल्य में 10 प्रतिशत बढ़ोतरी करने की सोची है।

    फ़िल्म के टिकटों की यह बढ़ोतरी फ़िल्म ‘संजू’ से भी ज्यादा है। इस फ़िल्म के ट्रेलर की लम्बाई भी बाकी फिल्मों के ट्रेलर से ज्यादा है। यह 3 मिनट 30 सेकंड्स का होगा।

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *