Wed. Feb 8th, 2023
    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प

    जलवायु परिवर्तन की घटना पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के ट्वीट ‘वेदर इज नोट क्लाइमेट’ पर असम की एक नाबालिक लड़की ने उनका मखौल उड़ाया है।

    21 नवम्बर को अमेरिका में पारा 2 डिग्री सेल्सियस लुढका था इस पर डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट किया था कि निर्दयी और बढ़ी हुई ठंड, जिसने सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए क्या यह जलवायु परिवर्तन के कारण संभव हुआ है? इस ट्वीट का जवाब देते हुए 18 वर्षीय जोह्रत, असम की एक छात्रा आस्था सरमह ने कहा कि ‘मैं उम्र में आपसे 54 साल छोटी हूं, लेकिन फिर भी में बता सकती हूँ कि वेदर इज नोट क्लाइमेट’। उन्होंने कहा कि अगर आपको इसकी जानकारी चाहिए तो मैं आपको अपना इनसाइक्लोपीडिया भेज सकती हूँ, इसमें सारी जानकारी और तस्वीरे मौजूद है।

    https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1065400254151954432

    https://twitter.com/thebuttcracker7/status/1065521728296640512

    इस कमेंट पर दुनिया भर से 22000 लाइक्स आये हैं, अमेरिका के ट्वीटर यूजर्स ने अमेरिकी राष्ट्रपति को जवाब देने के लिए आस्था की सराहना की है। आस्था के ट्वीट को 5.1 हज़ार बार रीट्वीट किया गया है और कई लोग आस्था को भविष्य की उम्मीद बता रहे हैं।

    कई लोगों ने आस्था को अरब सागर में जलवायु परिवर्तन अपर अध्य्यन करने के लिए इंटर्नशिप का ऑफर भी दिया है।

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *