Thu. Feb 22nd, 2024
    टी-सीरीज के भूषण कुमार हुए ब्लूमबर्ग की 50 नवप्रवर्तकों सूची में शामिल

    जैसा कि अब 2019 समाप्त हो रहा है, बॉलीवुड निर्माता और टी-सीरीज़ के प्रमुख माननीय भूषण कुमार के पास इस वर्ष को मनाने के कई कारण हैं। ‘दे दे प्यार दे’, ‘भारत’, ‘कबीर सिंह’, ‘बाटला हाउस’, ‘साहो’ और ‘मरजावां’ जैसी लगातार सफल फिल्मों की एक श्रृंखला देने और ‘सेक्शन 375’, ‘व्हाई चीट इंडिया’ और ‘खानदानी शफाखाना’ जैसी छोटी लेकिन कंटेंट-आधारित विषयों का समर्थन करने के बाद, भूषण अपने करियर की ऊंचाई पर है। उन्होंने न केवल पिछले दशक में खुद को एक बड़े निर्माता के रूप में उतारा है, बल्कि बॉलीवुड में भी लगभग हर बड़े सितारे के साथ काम करके शीर्ष पर बने हुए हैं।

    लेकिन अभी जश्न मनाने के और भी कारण हैं। ब्लूमबर्ग की 50 नवप्रवर्तकों (innovators) की वार्षिक सूची की घोषणा कर दी गई है और भूषण को डिजिटल डोमेन में टी-सीरीज की उपलब्धियों के लिए नामित किया गया है जो मुख्य रूप से ग्रह पर सबसे बड़ा यूट्यूब चैनल है और बड़े पैमाने पर भारतीय सिनेमा में जो उन्होंने योगदान दिया है।

    https://www.instagram.com/p/B4wT59vgkrk/?utm_source=ig_web_copy_link

    गौरतलब है कि, टी-सीरीज़ को हाल ही में दुनिया भर में सबसे अधिक सब्सक्राइब्ड और देखे जाने वाले चैनल के रूप में घोषित किया गया था, जिसने सभी अन्य अंतरराष्ट्रीय दिग्गज और चैनल को पीछे छोड़ दिया।

    अपनी उपलब्धि पर बोलते हुए, कुमार ने कहा, “मैं इस प्रतिष्ठित सूची का हिस्सा बनने पर बेहद खुश और सम्मानित महसूस करता हूँ। यह मुझे और भी खुशी देता है कि एक टीम के रूप में, टी-सीरीज वैश्विक दर्शको तक भारतीय मनोरंजन को उपलब्ध कराने और तेजी से आगे बढ़ने के लिए तेजी से प्रगति कर रहा है। यह मुझे व्यापार में सबसे प्रभावशाली लीडर में से एक के रूप में उल्लेख किए जाने के लिए बहुत खुशी और गर्व देता है।”

    https://www.instagram.com/p/B5H0br5HaB6/?utm_source=ig_web_copy_link

    ब्लूमबर्ग 50 सूची में रिहाना, न्यूजीलैंड के प्रधान मंत्री जैकिंडा अर्डर्न, जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग और काइली जेनर जैसे अन्य बड़े लोग भी शामिल हैं।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *