Sat. Jul 20th, 2024
    टीवी शो 'बहू बेगम' की शूटिंग के लिए बीकानेर के महल बने सेट, जानिए डिटेल्स

    बीकानेर के महल आगामी टीवी शो ‘बहू बेगम‘ के लिए शूटिंग सेट में बदल गए हैं। शो की स्टार कास्ट – अर्जित तनेजा, समिक्षा जायसवाल, डायना खान पिछले हफ्ते कुछ एपिसोड शूट करने के लिए बीकानेर पहुंची, जबकि अभिनेत्री सिमोन सिंह बाद में कलाकारों में शामिल हुईं। कलाकारों की शूटिंग 26 जून तक बीकानेर में होगी।

    डायना खान, अर्जित की प्रेम रुचि का किरदार निभा रही हैं। उन्होंने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को बताया कि शो की कथा भोपाल में आधारित है और बीकानेर आने का एकमात्र कारण शहर की राजसी विरासत संपत्ति है। उनके मुताबिक, “यहाँ सब कुछ बहुत सुंदर है। मुझे यकीन है कि बीकानेर में शूटिंग से हमारा शो काफी आकर्षक लगेगा।”

    Image result for Diana Khan

    सिमोन सिंह, जो फिल्मों और टीवी में अपनी विविध भूमिकाओं के लिए जानी जाती हैं, भोपाल की बहू बेगम का किरदार निभा रही हैं। सिमोन ने बताया कि उनका किरदार एक प्यारी बेगम का है जो परेशान निजी जीवन से निपटने के साथ साथ लोगों की परवाह करती है।

    सिमोन राजस्थान में बीकानेर सहित कई बार पहले भी जा चुकी है और कहती है कि वह व्यक्तिगत या व्यावसायिक कार्यों के लिए रेगिस्तानी राज्य में आना पसंद करती है। उन्होंने कहा-“मैं पहले बीकानेर गयी हूँ और शहर की संस्कृति और पकवानों से प्यार करती हूँ। महल जैसी सम्पति में शूटिंग करना अद्भुत है।”

    Image result for Simone Singh

    वह अपने खाली समय के दौरान बीकानेर घूमने की भी योजना बना रही हैं। अभिनेत्री का कहना है, “अगर मुझे एक दिन की छुट्टी मिलती है तो मैं शहर में घूमने जाना, स्थानीय व्यंजनों को चखना और कुछ शॉपिंग करना पसंद करुँगी क्योंकि मुझे राजस्थान के बारे में सब कुछ अच्छा लगता है।”

    दूसरी ओर, शो में नूर की भूमिका निभा रही समिक्षा जायसवाल की शहर घूमने की कोई योजना नहीं है। उन्होंने हँसते हुए कहा-“मैं बाहर जाने और सभी पर्यटन चीजें करने के के बजाय सोना पसंद करुँगी। मैं महल में अपने प्रवास का आनंद ले रही हूँ। महल मुझे आकर्षित करते हैं और आपको अक्सर ऐसी संपत्तियों में रहने का मौका नहीं मिलता।”

    Image result for Samiksha Jaiswal

    बीकानेर में शूटिंग के अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए, वह कहती हैं, “स्टूडियो की तुलना में महलों और विरासत संपत्तियों में शूटिंग करना एक अलग अनुभव है। चिलचिलाती गर्मी के कारण दिन के समय बाहर शूटिंग करना थोड़ा मुश्किल है। लेकिन अन्यथा, अनुभव अब तक बहुत अच्छा रहा है।”

    अपनी भूमिका के बारे में बात करते हुए, समिक्षा कहती है, “नूर में बहुत सारे शेड्स हैं और यह आम महिला नायक से अलग है जो हमें टीवी पर देखने को मिलती है। मुझे खुशी है कि किरदार के माध्यम से, मैं एक अभिनेत्री के रूप में अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन कर पाऊँगी।”

    Image result for Samiksha Jaiswal Arjit Taneja

    मुख्य भूमिका निभाने वाले अर्जित तनेजा कहते हैं, “मैं भोपाल के नवाब की भूमिका निभा रहा हूं।” अरिजीत राजस्थान पहले जयपुर, उदयपुर और माउंट आबू सहित कई बार जा चुके हैं। उन्होंने जयपुर में एक संगीत वीडियो भी शूट किया है। हालांकि, बीकानेर में यह उनका पहला मौका है और गर्मी के कारण, शो की शूटिंग अभिनेता के लिए थकाऊ हो गई है।

    arjit taneja

    वह कहते हैं, “बहुत ज्यादा गर्मी है। हम बीकानेर के पास एक महल में शूटिंग कर रहे हैं और चिलचिलाती गर्मी ने पहले ही मेरे स्वास्थ्य को प्रभावित कर दिया है। लेकिन चूंकि यह एक नया शो है, इसलिए हम उत्साहित हैं और शूटिंग के लिए तैयार हैं।” समिक्षा की तरह, अरिजीत की भी शहर से बाहर जाने और घूमने की कोई योजना नहीं है। उनके मुताबिक, “हम बैक टू बैक शूटिंग कर रहे हैं। जैसे ही हम शूटिंग करते हैं, हम खाते हैं और सो हो जाते हैं।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *