Wed. Apr 24th, 2024

    टीवी इंडस्ट्री देखने में जितनी ग्लैमरस लगती है, पीछे से उतनी ही थकाऊ है। कलाकारों को दिन में 16-17 घंटे सेट पर ही बिताने पड़ते है जिसके कारण अपने सह-कलाकारों के साथ दोस्ती होना स्वाभाविक हो जाता है। और कुछ शो काफी लम्बे समय तक टीवी पर प्रसारित होते हैं, ऐसे में कभी कभी दोस्ती प्यार में तब्दील हो जाती है और इसी तरह ऑन-स्क्रीन जोड़ी बन जाती है ऑफ-स्क्रीन जोड़ी।

    जबकि ये जोड़ियाँ ज्यादातर मामलो में मीडिया से अपने रिश्ते को छुपा कर रखती है, टाइम्स ऑफ़ इंडिया ने कुछ ऐसी जोड़ियो की पुष्टि की है जो वास्तविक ज़िन्दगी में भी एक-दूसरे को डेट कर रही है।

    पार्थ समथान-एरिका फर्नांडिस (कसौटी ज़िन्दगी के)

    Image result for Parth Samthaan and Erica Fernandes

    दोनों की जोड़ी को दर्शक अनुराग और प्रेरणा के रूप में बहुत प्यार देते हैं। दोनों पहले दिन से ही एक-दूसरे के साथ बहुत सहज रहे हैं और इसलिए दोनों की डेटिंग की खबरें मीडिया में जोर पकड़ने लगी। जबकि दोनों ने इसे खारिज कर दिया लेकिन सेट के एक सूत्र ने बताया-“दोनों साथ आते हैं और साथ जाते हैं। दोनों एक-दुसरे को काफी पसंद करते हैं। पार्थ अक्सर एरिका के मेक-अप रूम में समय बिताते हैं और शॉट्स के बीच में भी दोनों साथ रहने का मौका ढून्ढ ही लेते हैं। दोनों साथ घुमते हैं और हाल ही में पार्थ के जन्मदिन के लिए मसूरी भी गए थे।”

    आशय मिश्रा और स्वार्दा थिगले (प्यार के पापड़)

    Image result for Aashay Mishra Swarda Thigale

    टीवी के सबसे नए जोड़ीदार, शिविका और ओमकार उर्फ आशय और स्वार्दा ने अपने रिश्ते को छुपा कर रखा है। सेट पर एक-दूसरे के साथ लंबे समय तक बिताने के अलावा, वे अक्सर लोनावाला में छुट्टियां मनाते हैं। एक सूत्र ने पुष्टि की, “पूरी इकाई उनके बारे में जानती है। प्रचार यात्राओं के दौरान भी वे एक-दूसरे के आसपास होते हैं। उन्होंने अभी तक अपने रिश्ते की पुष्टि नहीं की है, क्योंकि वे शो को प्रभावित नहीं करना चाहते।”

    मोहसिन खान और शिवांगी जोशी (यह रिश्ता क्या कहलाता है)

    Image result for Mohsin and Shivangi

    मोहसिन और शिवांगी की मुलाकात दो साल पहले सेट पर ही हुई थी और दोनों की पहले दिन से ही पटने लगी। दोनों ने अपने रिश्ते की पुष्टि मीडिया में कर दी है और अक्सर एक-दूसरे के साथ समय बिताते नज़र आते हैं।

    सुमेध मुदगलकर और मल्लिका सिंह (राधाकृष्ण)

    Related image

    दोनों बेस्ट फ्रेंड्स हैं और ये स्वीकार कर चुके हैं कि वे बहुत अच्छा सम्बन्ध साझा करते हैं। सुमेध अक्सर मल्लिका को उनके संवाद में मदद करते हैं और दोनों मेक-अप से साथ निकलने का इंतज़ार करते हैं। न केवल लंच ब्रेक में साथ देते हैं बल्कि वीक-ऑफ पर साथ घुमते भी दिखाई देते हैं। जबकि दोनों ने इन खबरों को खारिज कर दिया है, सूत्रों का कहना है कि दोनों एक-दूसरे के प्यार में पागल हैं।

    सिद्धार्थ निगम और अवनीत कौर (अलादीन नाम तो सुना होगा)

    Related image

    दोनों शो में अलादीन और शहज़ादी यास्मिन का किरदार निभाते हैं और काफी वक़्त से दोनों के डेट करने की खबरें मीडिया में छाई हुई हैं। दोनों ने अभी तक अपने रिश्ते को स्वीकार नहीं किया है लेकिन सूत्रों का दावा है कि दोनों साथ हैं। दोनों पहले ‘चन्द्र नंदिनी’ में भी साथ काम कर चुके हैं और उनका सोशल मीडिया एक-दूसरे की तस्वीरो और विडियो से ही भरा हुआ है।

    अबरार क़ाज़ी और श्रुति शर्मा (गठबंधन)

    Image result for Abrar Qazi and Shruti Sharma

    शो के मुख्य किरदार कुछ महीनो से डेट कर रहे हैं। अबरार ने बीटी को बताया था कि श्रुति उन्हें सहज बनाती हैं और दोनों अक्सर एक-दूसरे के साथ समय बिताते हैं, विडियो बनाते हैं और खाना खाना पसंद करते हैं। श्रुति ने भी यही कहा कि दोनों एक-दूसरे की ताकत और कमजोरी को समझते हैं और उनकी केमिस्ट्री ऑन-स्क्रीन हर कोई देख सकता है। वह न केवल उनके सह-कलाकार हैं बल्कि उनके विश्वासपात्र ही हैं। वह खुद को धन्य समझती हैं।

    अदनान खान और ईशा सिंह (इश्क सुभान अल्लाह)

    eisha-adnan

    कबीर और ज़ारा की केमिस्ट्री छोटे परदे पर आग लगा देती है लेकिन सूत्रों ने पुष्टि की है इसका राज़ उनका ऑफ-स्क्रीन सम्बन्ध है। दोनों ने अभी तक पुष्टि नहीं की है लेकिन सूत्र कहते हैं कि दोनों कुछ महीनो से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। ईशा के सोशल मीडिया से सारी कहानी बयां होती है। उन्हें पहले अदनान पसंद नहीं आये थे लेकिन अब वह उन्हें चाहती हैं। उन्हें लगता है कि अदनान उनकी ज़िन्दगी में स्थिरता, प्यार और ज्ञान लेकर आये हैं।

     

     

     

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *