Sun. Jul 14th, 2024
    टीवी अभिनेत्री रेने ध्यानी ने की डिप्रेशन और फेशियल पैरालिसिस से जूझने पर बात

    यह तेरी गलियां फेम अभिनेत्री रेने ध्यानी ने पिछले एक साल से जी रहे डिप्रेशन के ऊपर बात की। उन्होंने खुलासा किया कि वह जागरूकता फ़ैलाने के लिए इस मुद्दे पर बात करना चाहती थी। एक इंटरव्यू में, उन्होंने अपने सफर के ऊपर बात की और बताया कि कैसे उच्च रक्तचाप सिंड्रोम और पीसीओडी जैसे स्वास्थ्य मुद्दों से वह निपटी। इन सब की वजह से उन्हें फेशियल पैरालिसिस भी हो गया था।

    उनके मुताबिक, “शुरुआत में, मुझे समझ नहीं आया कि मेरे साथ क्या हो रहा है। मैं अचानक रोने लगती, चीजों को इधर-उधर फेंक देती और चिल्लाती। मैं मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं थी, और खुद को भी नुकसान पहुंचा रही थी।”

    renee

    renee dhyani 2

    अभिनेत्री ने अपने सह-कलाकार ललित बिष्ट के साथ अपने रिश्ते पर भी बात की। उन्होंने कहा कि वह एक ऐसी लड़की हैं जो अपने खिलाफ कुछ भी नहीं सहती लेकिन अपने रिश्ते के करण उन्हें बहुत दर्द सहा। दोनों एक-दूसरे को दिल्ली के दिनों जानते हैं क्योंकि दोनों पहाड़ी हैं। रेने ने बताया कि ललित का करियर उनकी उम्मीदों के हिसाब से नहीं चला और वह इसके लिए हमेशा खुद को ही दोष देंगी।

    ललित उन्हें लड़ाई के दौरान भी दोष देने लगते और वह फिर उन्हें गंभीर मूड स्विंग्स होने लगे और वह सेट पर बिना किसी कारण रोने लगती।

    lalit-renee

    renee-lalit

    रेने ने बताया कि जब वह अस्पताल में थी तो ललित कभी उन्हें देखने नहीं आये। उन्होंने कहा-“बल्कि वह इतने मतलबी थे कि वह यह जानना भी नहीं चाहते थे कि मेरे जीवन में क्या हो रहा है। मुझे लगता है, उन्हें स्पेस की जरूरत थी और मुझे अपना ख्याल रखना था।”

    अभिनेत्री पहले ‘रोडीज़ 8’ और ‘बिग बॉस 8’ जैसे रियलिटी शो करने के बाद, टीवी सीरियल ‘कसम तेरे प्यार की’ में भी नजर आ चुकी हैं। फ़िलहाल वह शो ‘यह तेरी गलियां’ में ब्यूटी का किरदार निभा रही हैं।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *