Fri. Mar 1st, 2024

    आंध्रप्रदेश विधानसभा में आरकू से विधायक किदारी सर्वेश्वर राव और पूर्व विधायक सिवेरी सोमा की रविवार को ओड़िशा से लगे सीमावर्ती इलाके में अज्ञात हमलावरों द्वारा हत्या किए जाने के बाद, राज्य पुलिस ने राज्य में हाई अलर्ट जारी किया हैं।

    टीडीपी विधायक की हत्या की खबर मिलने के बाद, मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने विशाखापट्नम के कलेक्टर और एसपी से फ़ोन पर बात की और घटना से जुडी जानकरी हासिल की। अमेरिका के दौरे पर गए मुख्यमंत्री नायडू ने राज्य में शांति बनाए रखने के लिए हर मुमकिन कदम उठाने के निर्देश अधिकारीयों को दिए हैं।

    एडिशनल डीजी(लॉ एंड आर्डर) और प्रभारी डीजीपी हरिष कुमार गुप्ता ने विशाखापट्नम जाकर परिस्थिति का जायजा लिया। आंध्रप्रदेश के चीफ सेक्रेटरी दिनेश कुमार ने सभी कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को आदेश दिए हैं, हैं की ग्राम दर्शिनी कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए सभी सरकारी कर्मचरियों को पुलिस सुरक्षा प्रदान करें।

    चीफ सेक्रेटरी ने कहा हैं, की माओवादीयों के निशाने पर जो जनप्रतिनिधी हैं, वे पुलिस को सुचना दिए बिना नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में न जाए।

    विजयनगरम और श्रीकालुलम पुलिस स्टेशनों की ओर से सभी जनप्रतिनिधि और सरकारी कर्मचारियों के लिए किए गए निवेदन में कहा गया हैं, “अगर वे नक्सल प्रभावित इलाकों में जानेवाले हों या किसी भी प्रकार के कार्यक्रम में हिस्सा लेनेवाले हों, तो वे पुलिस इस बात की सुचना जरुर दें।”

    विजयनगरम के एसपी जी पाल राजू ने कहा, आंध्रप्रदेश-ओड़िशा सीमावर्ती इलाकों में जनप्रतिनिधियों पर हो रहे हमलों के मद्देनजर अधिक पुलिसकर्मीयों की तैनाती की गयी हैं।

    By प्रशांत पंद्री

    प्रशांत, पुणे विश्वविद्यालय में बीबीए(कंप्यूटर एप्लीकेशन्स) के तृतीय वर्ष के छात्र हैं। वे अन्तर्राष्ट्रीय राजनीती, रक्षा और प्रोग्रामिंग लैंग्वेजेज में रूचि रखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *