Sat. Jul 13th, 2024
    एयर एशिया के सीईओ सुनील भास्करण

    पिछले पाँच महीनों से खाली पड़ी हुई एयर एशिया के सीईओ की कुर्सी को लेकर अब दावेदार मिल गया है। सूत्रों के मुताबिक टाटा ग्रुप के सुनील भास्करन अब एयर एशिया इंडिया के सीईओ का पदभार संभालेंगे।

    सुनील भास्करन फिलहाल टाटा स्टील में कॉर्पोरेट अफेयर्स के वॉइस प्रेसिडेंट है। इसी के साथ ही एयर एशिया ने ग्रुप के सीईओ टोनी फर्नांडिस व डिप्टी सीईओ बो लिंगम के पद छोडने के साथ ही अपने बोर्ड को और छोटा करने का निर्णय लिया है।

    इसी क्रम में एयर एशिया टाटा डिफेंस के हेड बनमाली अग्रवाल को अपना चेयरमैन बनाएगी। बनमाली वर्तमान चेयरमैन एस रामदोराई की जगह ले लेंगे। एयर एशिया ने इन सभी बदलावों को लेकर अपनी पुष्टि कर दी है।

    आपको बताते चलें कि एयर एशिया में टाटा और टोनी फर्नांडिस की 49-49 प्रतिशत की हिस्सेदारी है, शेष 2 प्रतिशत हिस्सेदारी टाटा के ही रामदोराइ और वेंकटरमन के पास है।

    इसके पहले इसी वर्ष मई में टोनी फर्नांडिस, बो लिंगम और वेंकटरमन के साथ ही टाटा ट्रस्ट को परमिट पाने के लिए सरकारी अधिकारियों को घूस देने के संबंध में सीबीआई के सवालों का सामना करना पड़ा था।

    माना जाता रहा है कि पूर्व में भी एयर एशिया के बोर्ड के भीतर हमेशा से ही खींचातान मची रही है। इसी क्रम में एयरलाइन के बोर्ड में ये बदलाव देखने को मिल रहे हैं।

    टाटा की ही हिस्सेदारी वाली एक अन्य एयरलाइन ‘विस्तारा’ की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर अभी केंद्र व मंत्रालय की स्वीकृति चलते विस्तारा अपनी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को संचालित नहीं कर पा रही है। हालांकि एयरएशिया और विस्तारा की घटनाक्रम को दो अलग-अलग घटनाओं के रूप में देखा जा रहा है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *